विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही ग्रामीणों ने कर दिया हमला, दरोगा समेत 6 घायल




योगेश शर्मा.
रविवार की देर रात दो पक्षों में विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में एक दारोगा समेत 6 पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने पथराव कर पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना की सूचना मिलने के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने इस मामले में 23 नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें से चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। पुलिस के अनुसार यूपी के कंदवा थाना क्षेत्र के कोदई गांव में पिछले दिनों एक होम गार्ड की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पड़ोस के गांव वाले एक व्यक्ति पर हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसी बीच रविवार देर रात मृत होमगार्ड का बेटा आरोपी के घर पहुंचकर गाली-गलौज करने लगा।

बताया गया कि जिसका विरोध करने पर वह मारपीट पर उतारू हो गया। वहीं, मामला बढ़ता देख दूसरे पक्ष ने डायल 112 पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला समझने में जुटी थी तभी ग्रामीण पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगे और धक्का-मुक्की की। सूचना पर कंदवा थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। सख्ती करने पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *