शातिर चोरनी गिरफ्तार, घर में घुसकर चुराए थे ढाई लाख के जेवर




नवीन चौहान
पाश इलाके में हुई चोरी की घटना का थाना सिविल लाइन पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस घटना में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला के पास से चोरी किये गए जेवर बरामद कर लिए गए हैं। इनकी कीमत करीब ढाई लाख रूपये हैं। यह महिला घरों में काम करती थी।
पुलिस के अनुसार दिनांक 17/07/21 को पिंकी पत्नी सन्नी बागां निवासी म0 नं0-51 शर्मा नगर निकट विक्टोरिया पार्क ने थाना सिविल पर सूचना दी कि जब वह अपने घर से बाहर किसी काम से गयी थी तो अज्ञात चोरों ने उनके घर से आभूषण चोरी कर लिये हैं इस सूचना पर तत्काल अभियोग पजींकृत किया गया।

इस घटना को गंभीरता से लेकर अनावरण हेतू टीम गठित की गयी जिसमे पूरे क्षेत्र के सी0सी0टी0वी कैमरे देखे गये व मुखबिर मामूर किये गये । सी0सी0टी0 फुटेज में एक महिला आती -जाती दिखायी दी । जिसके सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी की गयी तो पता चला कि उसका नाम बबीता है और वह कोठियों मे काम करती है । तत्काल कार्यवाही करते हुये उक्त बबीता नामक महिला की तलाश की गयी तो पता चला कि वह कहीं भागने की फिराक में है। जिसको तत्काल गिरफ्तार किया गया ।

पूछताछ पर उसने अपना नाम बबीता पत्नी विनोद कुमार नि0-215 राजीव नगर जेल चुंगी थाना मेडिकल मेरठ बताया । गहनता से पूछताछ की गयी तो उसने घटना कबूलते हुये बताया कि उसने घर में घुसकर देखा कि घर में कोई नहीं है तो अलमारी खोलकर उसके लॉकर में से रखे हुये जेवरात चोरी कर लिये और मौका देखकर भाग गयी। उसको आते-जाते किसी ने नहीं देखा था।

अभियुक्ता की निशादेही पर चोरी का समस्त जेवरात बरामद किया गया । जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2,50,000 रु/- है । अभियुक्ता ने यह भी बताया कि वह आज इसे बेचने की फिराक मे थी ।

बरामदगी का विवरण-

  1. 01 मगंलसूत्र सोने का मय लाकेट सोने का ।
  2. 04 जोडी सोने के बडे टोप्स ।
  3. 02 जोडी सोने के टोप्स ।
  4. 06 नोजपिन बडे साईज की ।
  5. 04 चांदी के सिक्के ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *