अवैध सीमेंट की फैक्ट्री का उधमसिंह नगर पुलिस ने किया भंडाफोड़




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस ने बाजपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर एक अवैध सीमेंट की फैक्टरी का खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में मौके से पांच व्यक्तियांे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एक अन्य व्यक्ति का नाम भी प्रकाश में आया है उसकी पुलिस तलाश कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंह नगर डॉ मंजुनाथ टी सी के आदेशानुसार अपराधों की रोकथाम के क्रम में एस.ओ.जी. उधम सिंह नगर की टीम द्वारा दिनांक 21-09-2022 को बाजपुर क्षेत्रान्तर्गत सरका गांव में अमीर अहमद नामक व्यक्ति के सड़क किनारे एकान्त पर बने गोदाम में छापेमारी की गई तो मौके पर चार व्यक्ति अल्ट्राटेक सीमेन्ट के एक्सपायर्ड जमे हुये कट्टों को विभिन्न उपकरणों की मदद से पीसकर प्रतिरुपित अल्ट्राटेक सीमेन्ट की छाप वाले सील्ड कट्टों में कीप की सहायता से भरकर पुनः उपयोग हेतु तैयार किया जाता पाया गया।

मौके पर एक वाहन टाटा 407 जिसमें इनके द्वारा इन तैयार किये गये कट्टो को भरा जा रहा था। मौके पर 210 कट्टे एक्सपायर्ड, 185 तैयार शुदा, तथा 218 कट्टे खाली अल्ट्राटेक सीमेन्ट के बरामद हुये। मौके पर पकडे गये व्यक्ति क्रमशः अरविन्द पाल पुत्र पूरन सिंह निवासी नारायणपुर दोहरिया थाना गदरपुर ( उ0सि0न0), विनोद पुत्र लेखराज सिंह व अमर सिंह पुत्र बाबू राम निवासी बरीराई थाना गदरपुर ( उ0सि0न0) वश् चालक इकबाल पुत्र बहादूर शाह निवासी मोतियापुर थाना गदरपुर ( उ0सि0न0) से पूछताछ मे अरविन्द ने बताया कि हम यहा पर एक्सपायर्ड सीमेन्ट को पीसकर पुनः उपयोग हेतु इन कट्टो मे भरकर इस्लाम पुत्र जुम्मा पता हकीमगंज, स्वार, जिला रामपुर नाम के आदमी को बेचते है।

यह वाहन व चालक इकबाल सीमेन्ट लेने आया था। हम लोग यह काम फरीद पुत्र निसार अहमद निवासी परमानन्दपुर थाना आईटीआई के साथ मिलकर करते है यह खाली कट्टे व सीमेन्ट हमे लाकर देता है। तत्पश्चात हम लोग अरविन्द को साथ लेकर फरीद के घर पहुंचे तो फरीद के घर से 600 खाली कट्टे अल्ट्राटेक सीमेन्ट के बरामद हुये है। फरीद द्वारा यह खाली कट्टे आरिफ निवासी कैमरी बिलासपुर उत्तर प्रदेश से खरीदकर लाना बताया है। इस्लाम उपरोक्त को इसके घर से पूछताक्ष हेतु लाया गया है। उपरोक्त प्रकरण में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

बरामद माल
1-210 कट्टे सीमेन्द्र एक्सपायर्ड अल्ट्राटेक
2-185 कट्टे सीमेन्टे तैयारशुदा अल्ट्राटेट (मिलावटी)
3-818 कट्टे खाली अल्ट्राटेट सीमेन्ट
4- एक वाहन टाटा 410 संख्या न्ज्ञव्4ब्।6983
5- दो इलैक्ट्रानिक तराजू
6- दो लोहे की बड़ी कीप (सीमेन्ट भरने हेतु
7- एक लोहे की जाली सीमेन्ट छानने के लिये सीमेन्ट के डल्लो की पीसने के लिये
8- एक दुरमुट
9- चाकू, वाईपर, लोहे की कुन्डी, लोहे का स्टैण्ड कीप रखने के लिये, तसले
10 दो मोटरसाईकिल एच0एफ0 डीलक्स



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *