गन्ना क्रय केंद्र से बाट चोरी करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

नवीन चौहान.
थाना झबरेडा पुलिस ने गन्ना क्रय केंद्र पर हुई बाटों की चोरी की घटना का खुलासा करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार दिनांक 27/04 /22 को वादी सुमित कुमार द्वारा सूचना दी गई कि हमारा इकबालपुर शुगर मिल व उत्तम शुगर मिल का गन्ना क्रय सेंटर ग्राम सुडोली में है दिनांक 26/04/22 रात्रि को अज्ञात चोरों द्वारा हमारे गन्ना सेंटर से गन्ना तोलने के लिए रखें लगभग 4 कुंटल लोहे के बाट चोरी कर लिए हैं।

जिस पर थाना हाजा पर चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया गया तथा वरिष्ठ अधिकारी गणों को सूचना दी गई तत्पश्चात उच्च अधिकारी गणों के निर्देशानुसार उपरोक्त चोरी की घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष झवरेडा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसी TV फुटेज व आसपास के लोगों से पूछताछ कर सटीक जानकारी जुटाई गई जिसके फल स्वरुप पुलिस टीम के अथक प्रयास से दिनांक 12/05/22 को लखनौता पुलिया के पास चेकिंग के दौरान पुलिस द्वारा स्कॉर्पियो गाड़ी को रोका गया तो मौके का फायदा उठा कर गाड़ी मैं बैठे 02 लोग उतर कर भाग निकले तथा उनका साथी सचिन पुलिस द्वारा मौके पर पकड़ लिया गया।

गाड़ी चेक करने पर गाड़ी के पीछे चोरी हुए कुल 10 वाट जिनका वजन 240 किलो बरामद हुए। सख्ती से पूछने पर सचिन ने बताया कि दिनांक 26 /04/22 की रात्रि को मैंने व मेरे 3 साथी साकिब , हशीब व आमीर ने मिलकर यह बाट गन्ना सेंटर से चोरी करे थे तथा उसी दिन रात्रि में हमने कुछ बाट पुरकाजी बाजार में अमन नाम के कबाड़ी की दुकान में बेच दिए थे। तत्पश्चात पुलिस टीम द्वारा सचिन की निशानदेही पर पुरकाजी से अमन कबाड़ी की दुकान से 08 वाट जिनका वजन लगभग 1 क्विंटल बरामद किया गया।

उपरोक्त अमन की दुकान से चोरी का माल बरामद होने पर अमन को भी गिरफ्तार किया गया। उपरोक्त दोनों गिरफ्तार अभियुक्त सचिन व अमन को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया जाएगा तथा फरार अन्य अभियुक्त गणों की तलाश जारी है।

फरार अभियुक्त गण
(1) साकिब पुत्र अफजाल निवासी ग्राम थीथकी थाना देवबंद उत्तर प्रदेश
(2) हसीब पुत्र शब्बीर निवासी ग्राम थीथकी थाना देवबंद
(3) आमीर निवासी ग्राम भोपाली थाना देवबंद उत्तर प्रदेश

गिरफ्तारी पुलिस टीम
SI विपिन कुमार चौकी प्रभारी लखनौता
SI संजय पूनिया
SI मनोज रावत
कां सुंदर
कां नूर हसन
कां रामपाल
कां रणवीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *