बाजार न खोले जाने पर सरकार को चाबी सौंपने सड़कों पर उतरे व्यापारी




नवीन चौहान
जिला व्यापार मंडल संबद्ध प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के निर्देशानुसार शहर हरिद्वार व्यापार मंडल ने भी विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना केस कम होने के बावजूद प्रतिष्ठान ना खोले की अनुमति के विरोध में शनिवार को भीमगोडा में एकत्रित होकर सरकार को अपने अपने प्रतिष्ठानों की चाबियां सौंपने की पेशकश रखी।

शहर व्यापार मंडल के अध्यक्ष कमल बृजवासी के नेतृत्व तथा शहर महामंत्री प्रदीप कालरा के संयोजन में हुए इस विरोध प्रदर्शन में व्यापारियों की मांग रखते हुए जिला उपाध्यक्ष विपिन शर्मा और शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता जी ने कहा कि जब सरकार ने तय कर ही लिया है कि वह व्यापारियों के प्रतिष्ठान नहीं खोलने देगा तो आज समस्त व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठानों की चाबियां सरकार को देने की पेशकश की।

व्यापारियों ने कहा कि सरकार व्यापारियों के परिवारों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी भी उठाए। भीमगोडा व्यापार मंडल के अध्यक्ष विकास शर्मा तथा महामंत्री गौरव सचदेवा ने कहा कि व्यापारी सरकार के हर दरवाजे को खटखटा कर देख चुका है। सरकार के सामने व्यापारी अपनी मांग रख चुका है परंतु यह सरकार व्यापारियों की किसी भी मांग को पूरा करने में गंभीर दिखाई नहीं दे रही है। मजबूरन आज व्यापारी अपनी प्रतिष्ठानों को सदा के लिए तिलांजलि देने के लिए भी तैयार हो गया है।

युवा व्यापार मंडल के शहर संयोजक सूरजकांत शर्मा तथा महामंत्री विक्की आडवाणी ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के चलते हरिद्वार का व्यापारी तबाही के कगार पर खड़ा है और उसके बच्चों का भविष्य अंधकार में हो गया है। जो व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों से अपने प्राणों से भी ज्यादा प्यार करता है आज उसी प्रतिष्ठानों की चाबियां भरे मन से वह सरकार को सौंपने के लिए तैयार है।

प्रदर्शन में शहर व्यापार मण्डल से संबंधित सभी इकाइयों के पदाधिकारी व व्यापारी उपस्थित रहे जिनमें प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष सुरेश गुलाटी, जिला महामंत्री संजीव नैयर, जिला युवा अध्यक्ष संदीप शर्मा, जिला संगठन महामंत्री डॉ संदीप कपूर, संयुक्त महामंत्री राजेश पुरी, जिला उपाध्यक्ष विष्णु शर्मा, युवा जिला महामंत्री राजन मेहता, मदन गोपाल तलवार, राकेश खन्ना, पुनीत बजाज, मंघाता गिरी, शोभित गुप्ता, शहर संयोजक राजकुमार गुप्ता, भोला शर्मा, संदीप प्रजापति, हरपाल धीमान, अमरपाल प्रकाश, संजय, सावन अग्रवाल, सोनू कुमार, जितेंद्र लखेड़ा, विनय शर्मा, बलकेश राजोरिया, गोपाल, अजय अरोड़ा, राजकुमार, अमित जैन, नेमीचंद जैन, जितेंद्र गुप्ता, मनोज कुमार, रवि कुमार, मदनलाल, पूनम पांडे, अनुज गिरी, अजय शर्मा, धीरज, आदर्श पांडे, संजय पाल, आशु, प्रकाश मंडल, दिनेश गिरी, राकेश कुमार, गुलशन भसीन, रवि, संदीप अग्रवाल, अंगद गुप्ता, विष्णु उपाध्याय, संजय कौशिक, रिंकू डोगरा, आशु आहूजा, प्रमोद पाल, चेतन खुराना, शंकर अग्रवाल, नरेश प्रजापति आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *