इन राशि वालों के लिए अगले 40 दिन रहेंगे विशेष फलदायी




महेश कुमार शिवा
Mangal Grah: ज्योतिष शास्त्र (Mangal Grah) के अनुसार 17 मई 2022, मंगलवार के दिन मंगल ग्रह कुंभ राशि से निकल (Mangal Grah) कर मीन राशि में प्रवेश कर गए हैं और 27 जून तक मीन राशि में ही रहेंगे। मंगल ग्रह का यह गोचर कई राशियों के लिए विशेष फलदायी साबित होने वाला है। मीन राशि में देवगुरु बहृस्पति देव पहले से ही विराजमान है। इसके फलस्वरूप मंगल की यह युति मंगल गुरु योग का निर्माण करेगी। आइए जानते हैं राशियों पर इसका प्रभाव।

वृषभ राशि-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का गोचर इस राशि के ग्याहरवें स्थान पर होने जा रहा है। यहां पहले से ही देवगुरु बृहस्पति देव विराजमान है। इसलिए ये गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी होने वाला है। आय के विभिन्न स्तोत्र बनेंगे, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और भविष्य की योजनाओं से लाभ प्राप्त होगा। व्यापारियों को मेहनता का शुभ फल प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

मिथुन राशि-
मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर शुभ होगा। इनके दसवें भाग में मंगल गोचर होने वाला है और यहां पहले से बृहस्पति देव मौजूद है। इस कारण यहां मंगल गुरु योग का निर्माण हो रहा है। इस राशि के जातकों के लिए ये अत्यंत शुभ फलदायक रहेगा। इस अवधि में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी, कार्यक्षेत्र में दबदबा कायम होगा। इतना ही नहीं, इस अवधि में भूमि, भवन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं। इस दौरान जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। क्रोध पर काबू रखें।

कर्क राशि-
इस राशि के जातकों के लिए भी ये विशेष फलदायी साबित होगा। इस दौरान मानसिक शांति महसूस करेंगे। नौकरी और व्यापार में दबदबा कायम होगा। इस अवधि नें ऊर्जावान रहेंगे। ज्यादा मेहनत करेंगे जिसका परिणाम सकारात्मक सिद्ध होगा। इस दौरान विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि-
इस राशि के जातकों के लिए ये गोचर मिला-जुला साबित होगा। इस अवधि में आपके व्यक्तित्व में सकारात्मकता आएगी। भाग्य के साथ से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोग विशेष लाभ कमाएंगे। इस दौरान कोई भी गलत कार्य करने से बचें। वरना कोर्ट-कचहरी के चक्करों काटने पड़ सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। हनुमान जी की शरण में जाएं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *