मंदिरों में लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गैंग सलाखों के पीछे




नवीन चौहान.
एसएसपी हरिद्वार के धार्मिक स्थलों पर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के प्रति सख्त रूख अपनाने के बाद गैंग का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 60 हजार रूपये नकद और अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 14/11/22 को थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कटारपुर के शिवमन्दिर में मुख्य पुजारी ओमपुरी जी को अज्ञात बदमाशों द्वारा मारपीट कर बन्धक बनाकर मन्दिर से नगदी व एक सामान का बक्सा लूट कर ले गये साथ ही मंदिर परिसर में आगजनी भी की गयी थी। उक्त सम्बन्ध में थाना पथरी पर गंभीर धाराओं में मु0अ0स0 632/22 धारा 452, 342, 323, 427, 436, 323, 506, 392 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

पथरी पुलिस एवं सीआईयू रुड़की की विभिन्न टीमों की दिन-रात की मेहनत एवं मुखबिरों के बिछाए हुए जाल में फंसते हुए एक मुखबिर की सटीक सूचना पर दिनांक 16.11.22 को भट्टा तिराहे पर अभियुक्त दिनेश पुत्र राम स्वरुप नि0 फेरुपुर, थाना पथरी, हरिद्वार, आकाश पुत्र तेलूराम निवासी ग्राम विशनपुर, थाना पथरी, हरिद्वार, संजीव उर्फ संजू पुत्र मांगेराम निवासी ग्राम विशनपुर, थाना पथरी, हरिद्वार को पुलिस टीम द्वारा दबोचा गया। मौके पर ली गई जामा तलाशी पर घटना के दिन लूटे गये 64010/-, 02 अवैध तमन्चे (315 बोर) व 04 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। साथ ही अभियुक्तगण की निशांदेही पर लूटे गये बक्से व सामान को भी बरामद किया गया।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया पिछले 4-5 दिन से साथ मिलकर प्लम्बर का कार्य कर रहे थे और लगातार शिवमन्दिर कटारपुर में काम के बहाने से अंदर जा रहे थे ताकि किसी को शक न हो और पुजारी जी से मन्दिर में परदे व नल फिटिंग की बात कर रहे थे इसी बहाने कहां क्या रखा है आने जाने के कौन कौन से रास्ते हैं इसकी रेकी भी कर रहे थे। इसी दौरान अभियुक्तों द्वारा मन्दिर में रखे पुजारी जी के बक्से एवं बक्से की विशेष देखरेख को देखकर, लूट की योजना बनाई और उक्त घटना को अन्जाम दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *