गरीब लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाकर करा रहे थे देह व्यापार, गिरफ्तार

नवीन चौहान.
पुलिस ने मकान के अंदर चल रहे जिस सैक्स रैकेट का खुलासा किया उसमें गिरफ्तार अभियुक्तों ने चौंकाने वाली बात कही है। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि वह देह व्यापार के इस गंदे धंधे में किन लड़कियों को धकेल रहे थे।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार मोहम्मद साजिद और जयपाल ने बताया कि वे दोनों गरीब घर की लड़कियों को उनकी मजबूरी का फायदा उठा कर काम दिलाने के बहाने अपने पास किराये के मकान पर रख लेते हैं। फिर उनको रुपयों का लालच देकर व जबरदस्ती कर देह व्यापार करवाते आ रहे हैं। कुछ ग्राहक उनके मकान पर ही आ जाते हैं जबकि कुछ ग्राहकों की डिमांड के अनुसार लड़कियों को होटल में भेज दिया जाता है।

इसकी एवज में हम ग्राहकों से 1500 से 2000 लेते हैं तथा लड़कियों को उसके हिस्से का आधा रुपया देते हैं। लड़कियों को होटल ले जाने के लिए मोहम्मद साजिद अपनी कार डिजायर का प्रयोग करता है। दोनों ने बताय कि पिछले छह-सात महीने से इस मकान में रहकर देह व्यापार का धंधा कर रहे थे। मकान मालिक बाहर रहता है, इसका फायदा उठाकर हम मकान में छुप छुपा कर देह व्यापार का कार्य करवाते हैं।

लड़कियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि जयपाल व मोहम्मद साजिद के ने उनको काम दिलाने के लिए अपने यहां किराये के मकान पर रखा था। जिनसे दोनों कभी पैसे का लालच देकर व कभी जबरदस्ती कर देह व्यापार का कार्य करा रहे थे। वे सभी गरीब परिवार की हैं, जिनके परिवार की जिम्मेदारी उन्हीं पर है। देह व्यापार में उन्हें प्रत्येक ग्राहक से कमीशन काटकर 1000 मिलते थे । बाकी रुपए दोनों व्यक्ति जयपाल व साजिद अपने पास रख लेते थे।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त जयपाल सिंह राणा उर्फ गौरव पुत्र जीत सिंह राणा उम्र 29 वर्ष निवासी हिन्डवाल गांव थाना चम्बा जनपद टिहरीगढवाल और मौ0 साजिद पुत्र इसरार उम्र 23 निवासी सिहाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उ0प्र0 वर्ष का रहने वाला है। जयपाल सिंह राणा से 2000 रूपये और मौ0 साजिद से 13000 रूपये बरामद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *