डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने निकाली स्वच्छता रैली





नवीन चौहान.
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आरम्भ किए गए स्वच्छता पखवाड़े के पथ पर चलते हुए आज हरिद्वार के नगर आयुक्त दयानन्द सरस्वती के निर्देशन में Haridwar Giants के कप्तान तथा एनएसएस के जिला समन्व्यक डॉ0 एसपीसिंह के नेतृत्व में डीएवी, जगजीतपुर, हरिद्वार के विद्यार्थियों ने हरिद्वार में तुलसी चौक से रानीपुर मोड़ एवं रानीपुर मोड़ से नगर निगम तक स्वच्छता रैली आयोजन किया।

इस रैली को उप नगर आयुक्त एमएल शाह तथा हरिद्वार की महापौर अनीता शर्मा ने हरी झण्डी दिखाई। डीएवी विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी एनएसएस यूनिट के कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करते हुए जन-जन को स्वच्छता का पैग़ाम दिया।

बच्चों ने भारत को स्वच्छ रखने के उपाए बताए, जिसकी शुरूआत अपने घर से, अपने आप से करनी है, यदि हम स्वच्छ हैं, हमारा अड़ोस-पड़ोस स्वच्छ है तो हमारा देश अवश्य ही स्वच्छ हो जाएगा।

उन्होने ‘स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने, देश से अपने वादा कर लिया हमने’ गीत द्वारा सभी को स्वच्छता का संदेश दिया। ‘हमने यह ठाना है, भारत को स्वच्छ बनाना है’ गीत द्वारा बच्चों ने स्वच्छता के अपने दृढ़ निश्चय से अवगत करवाया।

एनएसएस के जिला समन्व्यक डॉ0 एसपी सिंह ने बच्चों को स्वच्छता के पथ पर अग्रसर रहने तथा जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने भी स्वच्छता संदेश जन-जन तक पहुँचाने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया।

इस रैली में एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर पूनम गक्खड़, संजय चौहान, अनुज कुमार एवं अमिता सिंह उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *