इनामी अपराधियों पर एसटीएफ ने कसा शिकंजा, दो गिरफ्तार




नवीन चौहान.
एसटीएफ की टीम ने देर रात दो अलग अलग स्थानों से दो शातिर इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनमें से एक को पंजाब में तथा दूसरे को हरिद्वार में गिरफ्तार किया है। दोनों की गिरफ्तारी में हेड कांस्टेबल प्रकाश भगत और कांस्टेबल रवि पंत की विशेष भूमिका रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल एस.टी.एफ. द्वारा उत्तराखंड में गैंगस्टर एवं बड़े अपराधियों की निगरानी रखने एवं उनके सक्रिय सदस्यों की पहचान कर उनके विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश अपनी एस.टी.एफ. टीमों को दिए गए थे, जिसके क्रम में देर रात एक एसटीएफ टीम द्वारा पंजाब के तरनतारन जिले में तथा दूसरी एसटीएफ टीम द्वारा हरिद्वार के ग्राम सिकरोड़ा थाना भगवानपुर क्षेत्र में छापा मारकर दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 14 नवंबर 2022 को उत्तराखंड एसटीएफ की सूचना पर जनपद उधम सिंह नगर पुलिस के साथ लेकर जॉइंट ऑपरेशन में थाना गदरपुर थाने के 25000 के इनामी अपराधी करणवीर संधू पुत्र अंग्रेज सिंह निवासी लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश को पंजाब के तरनतारन जिले से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी कल सायं करीब 7:00 बजे तरनतारन जिले के थाना सिटी क्षेत्र अंतर्गत एक फैक्ट्री मिल से की गई है।

गिरफ्तार इनामी अपराधी करणवीर संधू के ऊपर अपने साथी जुगराज सिंह उर्फ जग्गा के साथ मिलकर उधम सिंह नगर निवासी बलबीर सिंह के ऊपर पिस्टल से गोलियां चलाकर जानलेवा हमला करने का मुकदमा गदरपुर थाने में मुकदमा अपराध संख्या 122/ 2022 धारा 307, 504,506,34 आईपीसी, दिनांक 1 -7- 2022 को पंजीकृत हुआ है, जिसमे जिसमें करणवीर सिंह संधू लगातार वांछित चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर द्वारा 25000 के इनाम की घोषणा की गई थी। जिसकी गिरफ्तारी हेतु एसटीएफ कुमाऊं की टीम लगातार पतारसी सुरागरसी कर रही थी,जैसे ही कुमाऊं एसटीएफ टीम को करणवीर संधू के पंजाब में छिपे होने सूचना मिली, तो उनके द्वारा जनपद उधमसिंह नगर की पुलिस को अपने साथ लेकर एक ज्वाइन का ऑपरेशन पंजाब के जिला तरनतारन जिले में किया गया और इस शातिर क्रिमिनल की गिरफ्तारी की गई।

04 जुलाई 2022 में थाना भगवानपुर के तत्कालीन एसएचओ द्वारा डीजल–पेट्रोल पदार्थो की चोरी करने वाले एक बहुत बड़े 12 सदस्यों के संगठित गिरोह के विरुद्ध गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया गया था, जिसमे शुभम कुमार, माह जुलाई से लगातार वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा 10000 इनाम की घोषणा की गई थी। दिनांक 14.11.2022 की रात को एसटीएफ को सूचना मिली थी, शुभम कुमार पुत्र ब्रह्मा सिंह निवासी ग्राम फफरेड़ा, थाना गागालेहडी, सहारनपुर का एक 10,000 का इनामी गैंगस्टर अपराधी थाना भगवानपुर क्षेत्र के गांव सिकरोड़ा में अपनी रिश्तेदारी में आया हुआ है जिस सूचना पर एसटीएफ की टीम देर रात्रि में ग्राम सिकरोड़ा में छापा मारकर फरार इनामी गैंगस्टर शुभम कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार करने वाली टीमें
कुमायूं एसटीएफ टीम–

  1. एसआई केजी मठपाल
  2. हेड कांस्टेबल प्रकाश भगत
  3. आरक्षी जयपाल सिंह
  4. आरक्षी अमरजीत सिंह
  5. आरक्षी गुरवंत सिंह
    करणवीर संधू की गिरफ्तारी में हेड कांस्टेबल प्रकाश भगत की विशेष भूमिका रही।

देहरादून STF टीम –
1–उप निरीक्षक नरोत्तम बिष्ट
2–सह.उप.निरी.देवेंद्र भारती
3–कांस0 देवेंद्र मंगाई
4– कांस0 प्रमोद पवार
5– कांस0 रवि पंत
शुभम कुमार की गिरफ्तारी में कांस्टेबल रवि पंत की विशेष भूमिका रही।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *