SSP डॉ मंजूनाथ टीसी ने क्राइम फ्री जनपद के लिए कसी कमर, अधिकारियों को दिये निर्देश




नवीन चौहान.
जनपद उधमसिंह नगर के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने जब से पुलिस कप्तान की कमान संभाली है तब से वह जनपद में लगातार अपराधियों की कमर तोड़ने का काम कर रहे हैं। शातिर अपराधियों को पकड़कर जेल पहुंचाया जा रहा है साथ ही गिरोहबंद अपराधियों की संपत्तियों को जब्त करने और बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देशन में उनकी पुलिस टीम लगातार चेकिंग अभियान चला कर अपराधियों के हौसलेपस्त करने में जुटी है। एसएसपी जनपद उधमंसिंह नगर को न केवल नशा मुक्त जनपद बनाना चाहते है बल्कि जनपद को क्राइम फ्री के रूप में भी दर्जा दिलाना चाहते हैं। इसी योजना को साकार करने के लिए वह समय समय पर अपनी टीम को दिशा निर्देश भी देते रहते हैं। इसी क्रम में उन्होंने क्राइम मीटिंग में थाना प्रभारियों और सर्किल आफिसरों को दिशा निर्देश दिये हैं।

1:- पूर्व माह में मासिक अपराध गोष्ठी में दिये गये दिशा-निर्देशों की समीक्षा की गयी।

2:- उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से उनकी निजी, पारिवारिक/विभागीय व अन्य प्रकार की समस्याओं के बारें में जानकारी कर बतायी गयी समस्याओं का समाधान किया गया।

3:- सभी थाना प्रभारियों को पुलिस मुख्यालय/रेंज स्तर पर चलाए जा रहे अभियान में शत-प्रतिशत कार्यवाही किए जाने, मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही किए जाने, क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अधिक से अधिक निरोधात्मक कार्यवाही गुण्डा, गैगस्टर, 107/116 सीआरपीसी, पुलिस एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करने, NBW/नोटिस को शत-प्रतिशत तामील कराये जाने, लम्बित मालों का निस्तारण कराये जाने, लम्बित विवेचनाओं / शिकायती प्रार्थना पत्रों की जाँच शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देश दिये गये।

  1. थाने के मालो का निस्तारण तत्काल कराना सुनिश्चित करें।

5.छोटे अपराधों का तत्काल निस्तारण करें,बेवजह विवेचना पेंडिंग न रखे।

6.सभी थाना क्षेत्र में ट्रैफिक की व्यवस्था सुधारेंगे, जाम न लगने दे।

7.माननीय उच्च न्यायालय द्वारा लाउड स्पीकर के संबंध में दिए गए निर्देशों शत-प्रतिशत पालन कराना सुनिश्चित करें

8.सभी रात्रि गस्त टाईम से रवाना होंगी।

9.साईबर अपराधों में त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग पंजीकृत किए जाएं।

10.सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी अपने कार्यालय/ थाने ऐसे कर्मचारियों का चयन करेंगे जो अच्छा कार्य कर रहे हैं। उन्हें इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

महोदय द्वारा अपराधों का अनावरण व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सराहनीय कार्य करने वाले 23 अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *