VIDEO: सीएम के हरिद्वार दौरे पर अपराधियो पर कार्यवाही कर दी सलामी




नवीन चौहान.
हरिद्वार में संगठित अपराधियों और गुंडों पर पुलिस ने नकेल कसी है। एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह का कहना है कि अब अपराधियों, संगठित गैंग के सदस्यों, गुंडों के लिए सिर्फ एक ही जगह है वो जगह है जेल।

एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि हरिद्वार जनपद में लूट, चोरी, गौकशी, धोखाधड़ी, नशा तस्करों पर संयुक्त कार्यवाही हुई है। वर्षों से अपराध में लिप्त अभ्यस्त अपराधियो, गुंडों पर विभिन्न थानों में कार्यवाही होने से आम जनता को राहत मिली है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने जनपद में कार्यभार ग्रहण करते ही अपनी तीन प्राथमिकताओं में “संगठित अपराध के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही” करने के​ लिए कहा था। जिसके अनुक्रम में संगठित अपराध कर रहे अब तक 57 पेशेवर अपराधियों/बदमाशों/अभियुक्तों के विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों द्वारा कार्यवाही करते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत 12 मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

गौकशी के मामलों में गैंगलीडर सहित 24, नकबजनी में 03, हत्या में 16, एनडीपीएस में 05, वाहन चोरी में 03 व अन्य अवैध कार्यों में 06 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए 11 अभियुक्तों की अब तक गिरफ्तारी की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त दर्जनों अभियुक्त जिनके खिलाफ गैंगस्टर में मुकदमे दर्ज हैं और जो वर्तमान में जेल में निरुद्ध है, उनका विधि अनुसार ज्यूडिशियल रिमांड लिया जा रहा है।

साथ ही जनपद के विभिन्न थानों द्वारा चिन्हित 143 अराजक तत्वों पर गुंडा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही विधिक प्रक्रिया के उपरांत इन्हें जिले से तड़ीपार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 16 गैंग के 40 गैंग मैंबर को चिन्हित कर विधिक कार्यवाही चल रही है
कुल 107 संगठित अपराधियो पर गैंगस्टर और 143 पर गुंडा एक्ट में कार्यवाही की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *