चिकित्सा के क्षेत्र में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा एसआर मेडिसिटी डायग्नोस्टिक सेंटर




नवीन चौहान.
हरिद्वार के चिकित्सा क्षेत्र में एसआर मेडिसिटी डायग्नोस्टिक सेंटर तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। यहां एक ही छत के नीचे सभी तरह के अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन आधुनिक मशीनों से बेहद ही किफायती दामों में किये जा रहे हैं। टेस्ट रिपोर्ट सटीक मिलने से मरीजों को इलाज में राहत मिल रही है।

लक्सर रोड पर स्थित एस आर मेडिसिटी डायग्नोस्टिक सेंटर आज तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। यहां हरिद्वार जनपद से ही नहीं बल्कि आसपास के अन्य जनपदों और प्रदेश के मरीज भी इलाज कराने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां डॉक्टरों की कुशल टीम मरीजों के साथ परिवार के सदस्य के जैसा व्यवहार करते हैं जिससे न केवल मरीज उनका मुरीद होता है बल्कि मरीज के तीमारदार भी इलाज से संतुष्ट दिखायी देते हैं।

यहां हर के तरह के अल्ट्रा साउंड आधुनिक मशीनों से किये जाते हैं। अत्याधुनिक कलर डॉबलर की सुविधा भी यहां मौजूद है। हार्ट की ईकोकार्डियोग्राफी की सुविधा भी इस सेंटर में मरीजों को मिलती है। किसी भी तरह का सिटी स्कैन यहां किया जाता है। एस आर मेडिसिटी प्रबंधन के अनुसार उनके यहां भी मशीनें आधुनिक है। कुछ अन्य टेस्टों से संबंधित मशीनों को भी जल्द ही यहां इंस्टॉल कराया जा रहा है।

यहां जल्द ही रेडियोलॉजी विभाग भी शुरू हो रहा है, जिससे रेडियोलॉजी से संबंधित टेस्टों के लिए भी मरीजों को अब यहीं पर सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि उनका उद्देश्य मरीजों की सेवा करना है, उन्हें सस्ता और बेहतर इलाज उपलब्ध करना है। यही वजह है कि आज हरिद्वार में एसआर मेडिसिटी का नाम इलाज के क्षेत्र में एक नई पहचान बनता जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *