हरिद्वार के नामी कारोबारी का पुत्र तीन दोस्तों संग गिरफ्तार, मारपीट का निकला मामला, लूट का नहीं




नवीन चौहान
हरिद्वार के नामी कारोबारी के पुत्र को पुलिस ने उसके तीन दोस्तों संग गिरफ्तार कर लिया है। कारोबारी पुत्र ने अपने ससुरालियों से विवाद रखने वाले पड़ोसी को सबक सिखाने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर लाठी डंडों से मिलकर मारपीट की। घटना में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। घटना कनखल क्षेत्र में 9 जनवरी को हुई थी।
कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर में फुटबाल रोड पर विकास गर्ग पुत्र राजेंद्र गर्ग निवासी कर्म विहार फुटबाल ग्राउंड जगजीतपुर के साथ 9 जनवरी को लूट और मारपीट का मामला सामने आया था। विकास ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया कि कृष्णानगर पुलिया के पास तीन अज्ञात लड़कों ने मेरी एक्टिवा वाहन रोककर लाठी डंडों से प्रहार कर डेढ़ लाख की नगदी लूट ली। मामले का खुलासा करने को एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने टीम गठित कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी खंगाले और आरोपियों के हुलियों के अनुसार तलाश शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि विकास गर्ग का अपने पड़ोस में नाली के पानी को लेकर, कूड़ा मलवा फेंकने को लेकर विवाद हुआ था। विकास गर्ग के पड़ोसी के यहां चिरायु भार्गव का रिस्ता हो रखा है, जिसके कारण चिरायु भार्गव विकास गर्ग से मनमुटाव रखता था। पुलिस टीम ने चिरायु भार्गव की जानकारी जुटाई। पता चला कि चिरायु भार्गव की मोनू गुर्जर से दोस्ती है। चिरायु के कहने पर मोनू और उसके साथियों ने विकास गर्ग को धमकी दी। 12 जनवरी को पुलिस टीम ने मोनू सिंह, हिमांशु सिंह, अरविंद चैधरी को पकड़कर पूछताछ की गई। पूछताछ में चिरायु ने बताया कि विकास गर्ग के पड़ोस में रिश्ता हुआ है और वह बिना वजह के रिश्तेदारों को परेशान करता था तो दोस्तों को साथ लेकर प्लान बनाया। 9 जनवरी की शाम को विकास गर्ग भैरो मंदिर पर दिखाई दिया। वहीं से पीछे लग गए और जगजीतपुर में मारपीट करते हुए गाली गलौच कर दी। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में लूट नहीं होना पाया गया। मामला आपसी रंजिश का निकला।
यह है चारों आरोपी
चिरायु भार्गव पुत्र मुकेश भार्गव निवासी भार्गव लेन देवपुरा, मोनू सिंह उर्फ मोनू गुर्जर पुत्र अंचल सिंह निवासी ग्राम बिलासपुर, थाना देवबंद, जिला सहारनपुर हाल निवासी जगजीतपुर, हिमांशु चौधरी उर्फ बिट्टू पुत्र ब्रह्मपाल चौधरी निवासी राज विहार फेज टू जगजीतपुर, अरविंद चौधरी पुत्र बिजेंद्र चौधरी निवासी ग्राम नारायाणपुर थाना बिलारी, थाना मुरादाबाद, हाल निवासी राज विहार फेस टू जगजीतपुर है।
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
सीओ सिटी डा विशाखा अशोक भदाणे, कनखल थाना प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट, जगजीतपुर चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह रावत, उप निरीक्षक शंभू सिंह सजवाण, अजय कृष्ण, विनय द्विवेदी, कांस्टेबल पंकज देवली, पंकज चौधरी, सुनील राणा, भरत नेगी, सन्नी सिंह, जसविंदर सिंह, दीप गौड़, रविंद्र प्रसाद, सीआईयू से सुंदर लाल, पदम, वसीम, विवेक और नरेंद्र का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *