सफल रही एसडीएम गोपाल सिंह चौहान की घर घर जाकर की गई अपील, कासमपुर गांव में 250 का हुआ टीकाकरण

SDM Gopal Singh Chauhan's door-to-door appeal was successful, 250 vaccinations were done in Kasampur village

नवीन चौहान
कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में फैले भ्रम को दूर करने के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। केंद्र सरकार के अलावा प्रदेश सरकार भी लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वह टीकाकरण जरूर कराएं। इसी क्रम में देहात में लोगों को वैक्सीन लगावने के प्रति जागरूक करने के लिए एसडीएम गोपाल सिंह चौहान घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।


मंगलवार को एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने कासमपुर में टीकाकरण के लिए घर घर जाकर लोगों से अपील की। उनकी अपील का ही असर रहा कि मंगलवार को कासमपुर गांव में कुल 250 लोगों का टीकाकरण हुआ। हरिद्वार के ग्रामीण इलाकों में शत प्रतिशत टीकाकरण करना प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। ग्रामीण इलाकों के लोग वैक्सीन लगाने को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति में है। जिलाधिकारी सी रविशंकर के निर्देशों पर ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार आशीष घिल्डियाल व तहसील प्रशासन की टीम गांव-गांव में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही है।
एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने गाडोवाली, गैंडीखाता, गुज्जर बस्ती, गाजीवाला, सलेमपुर, सुभाष, नगर, इब्राहिमपुर गांव का दौरा किया और लोगों को जागरूक किया। उनके इस कार्य से वैक्सीनेशन अभियान भी सफल हो रहा है। एसडीएम ने गोपाल सिंह चौहान ने जब गांवों में जाकर लोगों को बताया कि वैक्सीन उनकी खुद की सुरक्षा के लिए इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं है। न ही वैक्सीन लगवाने से किसी धर्म या मजहब की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। गोपाल सिंह चौहान ने लोगों को उदाहरण देकर भी वैक्सीन लगवाने के लाभ गांव के लोगों को बताए। उनकी बातों से प्रभावित होकर ग्रामीणों ने टीकाकरण के प्रति उत्साह दिखायी। ग्रामीणों ने आश्वावन दिया कि वह वैक्सीन जरूर लगवाएंगे।
वहीं दूसरी ओर तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने बादशाहपुर, बहादुरपुर जट और शिवगढ़ गांव का दौरा कर लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक किया। उन्होंने भी लोगों को बताया कि कैसे कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन जरूरी है। उन्होंने लोगों को बताया कि वैक्सीन लगाने से ही हम अपना सुरक्षाचक्र पूरा कर सकेंगे। जब तक हर व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगेगी तब तक कोरोना से बचाव का सुरक्षा चक्र पूरा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *