नदी में अचानक आए पानी से बीच में फंसे स्कार्पियों सवार, रेस्क्यू कर बचाया




नवीन चौहान
पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश से नदियों में उफान आ गया है। जनपद सहारनपुर की शिवालिक की पहाड़ियों में भी तेज मूसलाधार बारिश से घाड क्षेत्र की नदियां उफान पर है। ऐसे में कई जगह लोग अचानक नदियों में पानी बढ़ने से मुसीबत में भी फंस रहे हैं।

सुंदरपुर-शाकुंभरी मार्ग पर पड़ने वाली हिंडन नदी में पानी आने से स्कॉर्पियो कार बीच में ही फंस गई। देखते देखते पानी का बहाव तेज हो गया जिससे स्कार्पियों पानी के तेज बहाव में बह गई। स्कार्पियों सवार पांच लोग मां शाकुंभरी देवी दर्शन करने के लिए जा रहे थे।

ये सभी लोग गाजियाबाद के रहने वाले हैं। किसी तरह ये लोग स्कार्पियों से बाहर निकले और ऐसी जगह खड़े हो गए जहां पानी का बहाव कम था। बीच नदी में लोगों को फंसे देखकर वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। जिसके बाद थाना बिहारीगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह रेस्क्यू कर सभी लोगों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है कि हिंडन नदी में पानी आने से 80 गांव का एक दूसरे से संपर्क टूट गया है। पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बारिश के मौसम को देखते हुए नदियों से दूर रहे। नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को भी इस बारे में सचेत किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *