DAV पब्लिक स्कूल देहरादून में नन्हें मुन्ने बने राम-लक्ष्मण, साथ दिखे कई हनुमान





नवीन चौहान.
डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कालोनी देहरादून में दशहरा और नवरात्रि पर्व का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान स्कूल प्रागंण में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने राम, लक्ष्मण और हनुमान के अलावा माता सीता और मां दुर्गा के रूपों के वेशभूषा धारण कर सभी का मनमोह लिया।

डी0ए0वी0 पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी सेक्टर-4 के प्रांगण में नवरात्रि और दशहरा पर्व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर नन्हें-मुन्ने बच्चे रंग-बिरंगे वस्त्रों में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान जी की वेशभूषा में दिखे।

कार्यक्रम का शुभारंभ देवी मंत्र के साथ किया गया।तत्पश्चात श्री रामचन्द्र जी के आगमनपर ‘‘मंगल भवन अमंगल हारी’’ चौपाई का उच्चारण किया गया। इसी श्रृंखला में लघु रामलीला का प्रदर्शन किया गया व माँ दुर्गा के नौ देवी के रूपों को प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने सभी प्रतिभागियों के अभिनय की प्रशंसा की व छात्र-छात्राओं को इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दी।उन्होंने इस दौरान बच्चों को बताया कि दशहरे के दिन भगवान श्रीराम ने बुराई पर अच्छाई की विजय प्राप्त की थी।अतः यह त्यौहार हर साल हमें हमारी मूलभूत शिक्षाएं जैसे सत्य, धर्म और निष्ठा को सुदृढ़ बनाने हेतु प्रेरित करता है।

समस्त कार्यक्रम का अन्त प्रांगण के चारों ओर जय श्रीराम के नारों के साथ हुआ। कार्यक्रम के सफल आयोजन में स्कूल स्टॉफ का विशेष योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *