शाही स्नान के दौरान साइकिल पर सवार होकर पुलिस कर्मी करेंगे भीड़भाड़ वाले इलाकों में डयूटी




नवीन चौहान.
आईजी कुम्भ संजय गुंज्याल द्वारा मुख्य कुम्भ पुलिस लाइन भल्ला कॉलेज में आयोजित साइकिल रैली में कुम्भ मेले के अन्य पुलिस अधिकारीगण के साथ प्रतिभाग किया गया। दरअसल कुम्भ मेला पुलिस को CSR के माध्यम से 23 साइकिलें मिली हैं, जिनका उपयोग आगामी शाही स्नान पर्वों के दौरान पुलिस के जवानों द्वारा भीड़भाड़ और संकरी रास्तों/गलियों में सुगमता के साथ आवागमन के लिए किया जाएगा।

गौरतलब है कि कुम्भ स्नानों के दौरान हर की पैड़ी और आस-पास के कोर एरिया में श्रद्धालुओं की भारी संख्या के चलते किसी भी जगह या सँकरी गलियों/रास्तों में आवश्यकता पड़ने पर आने जाने में बेहद दिक्कत का सामना करना पड़ता है। स्नान पर्वों के अवसर पर आवागमन में आने वाली इन्ही समस्याओं को देखते हुए सायकिल के उपयोग का निर्णय लिया गया। वर्तमान में कुम्भ मेला पुलिस को प्राप्त 23 साइकिलों के अलावा 100 साइकिल CSR के माध्यम से और प्राप्त होनी है।
उक्त प्राप्त होने वाली साइकिलों को कुम्भ मेले के दौरान उपयोग होने के बाद उन्हें आवश्यकतानुसार जनपदों/इकाइयों में दे दिया जाएगा। साइकिल रैली मुख्य कुम्भ पुलिस लाइन भल्ला कॉलेज मायापुर से प्रारंभ होकर मेला नियंत्रण भवन पर समाप्त हुई

उक्त साइकिल रैली में आईजी कुम्भ के अलावा SP जीआरपी मंजूनाथ टी सी, SP कुम्भ सुरजीत पंवार, Addl SP जीआरपी मनोज कत्याल, Addl SP राजन सिंह एवम अन्य राजपत्रित अधिकारीगण के द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *