फैक्टरी से लाखों की नकदी चोरी करने वाले अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
राजेन्द्र गोयल पुत्र स्व0 सीतारम गोयल निवासी आवास विकास किच्छा ने थाना पुलभट्टा में तहरीर देते हुए बताया था कि दिनांक 09/06/22 की रात्रि में धाना पुलभट्टा क्षेत्रान्तर्गत सितारगंज रोड पर स्थित स्वयं की श्री खाटू नरेश फ्लोर मिल फ़्लाई ओवर के पास से अज्ञात चोरों द्वारा खिड़की का शीशा तोड़कर अन्दर घुसकर कार्यालय की अलमारी का ताला तोड़कर 6 लाख रुपये चोरी कर लिए गए हैं।

तहरीर के आधार पर थाना पुलभट्टा में FIR NO 79/2022, पाय. 457/380 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर के दिशा-निर्देशन में उक्त घटना को अनावरण करने के लिए क्षेत्राधिकारी सितारगंज के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा घटना के अनावरण के लिए लगभग 15-20 सीसीटीवी कैमरों को देखा गया तथा पतारसी सुरागरसी करते हुए फ्लोर मिल के चौकीदार कमल से गहनता से पूछताछ की गई। सीसीटीवी कैमरों के आधार पर कमल का घटना में होना पाया गया। जिस कारण कमल कुमार पुत्र लालता प्रसाद नि० भरोनी थाना बहेडी जिला बरेली 30प्र0 उम्र 22 वर्ष को दिनांक 15/06/2022 को समय 13.20 बजे को पुलभट्टा से गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी।

कमल उपरोक्त खाटू नरेश फ्लोर मिल रोड पुलभट्टा में दिन में गेटमैन चौकीदार की नौकरी करता है तथा फ्लोर मिल के अन्दर तथा ऑफिस में सब जगह आते जाते समय आफिस में आने वाले कैश के सम्बन्ध में जानकारी रहती है, फ्लोर मिल के मालिक कभी-कभी उक्त कैश को यही ऑफिस की अलमारी में रख देते थे। उक्त सम्बन्ध में कमल ने अपने रिश्तेदार (मामा) सुरेश पुत्र बेचे लाल नि0 कुंवरपुर सिसैया थाना सितारगंज जिला उधम सिंह नगर को बताया और मिल में कैश आने पर चोरी की घटना करने की योजना बनायी।

दिनांक 08/06/2022 को उक्त फ्लोर मिल के मालिक राजेन्द्र गोयल द्वारा कैश लाकर कार्यालय में रखा था। जिसकी जानकारी कमल उपरोक्त को थी। कमल द्वारा इस सम्बन्ध में अपने मामा सुरेश उपरोक्त को सूचना दी और उसी रात को चोरी करने की योजना बनायी। योजना के तहत दिनांक 08062022 की रात्र सुरेश उपरोक्त अपने अन्य साथी अर्जन व आदेश कुमार के साथ फ्लोर मिल में आये और खड़की का शीशा तोड़कर फ्लोर मिल के कार्यालय में घुसकर उसमें रखी आलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखे छह लाख रुपये चोरी कर ले गये।

जिसे उक्त तीनों ने अलग-अलग बाँट लिया तथा कमल उपरोक्त का हिस्सा उसके मामा सुरेश ने अपने पास रख लिया। अभियुक्त आदेश कुमार द्वारा उक्त पैसों से एक नई बाइक खरीदी गई। घटना से सम्बन्धित तीनों अभियुक्तगण 1- सुरेश पुत्र बेचे लाल निए कुवरपुर सिसैया थाना सितारगंज जिला उधम सिंह नगर, 2-अर्जुन पुत्र सुखलाल नि0 उपरोक्त, 3-आदेश कुमार पुत्र कालीचरण नि० उपरोक्त को दिनांक 15/06/2022 को बैगुल डाम से गिरफ्तार किया गया।

जिनकी निशानदेही से अभियुक्तगणी पर से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित रूपये अभियुक्त सुरेश से 2,90,000 रुपये अभियुक्त अर्जुन से 1,40,000 रुपये अभियुक्त आदेश से 92,000 व एक नई मो0सा0 स्प्लेण्डर (कुल रुपये 5,22,000 रुपये) बरामद हुए उक्त घटना के त्वरित अनावरण से स्थानीय जनता द्वारा पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी। पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नकद रिवार्ड से पुरस्कृत किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *