शादी के एक साल बाद पता चला पति है गंजा, महिला ने मांगा तलाक




नवीन चौहान
पति से तलाक लेने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक महिला को शादी के एक साल बाद जब पता चला कि उसका पति गंजा है तो उसने तलाक मांग लिया। परिवार परामर्श केंद्र में आए इस मामले में काउंसिलिंग के दौरान महिला को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वह तलाक की जिद पर अड़ी है।
यह मामला यूपी के मेरठ जिले में देखने को मिला। यहां बुधवार को पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र की ओर से काउंसिलिंग सत्र का आयोजन किया गया था। काउंसिलिंग के लिए सौ से अधिक मामले यहां आए। इनमें से एक मामला ऐसा था जिसमें महिला ने अपने पति के गंजा होने की वजह से तलाक की मांग की। इस महिला का कहना है कि उसकी शादी जनवरी 2020 में गाजियाबाद के एक युवक से हुई थी। शादी के दौरान उसके पति के सिर पर घने बाल थे लेकिन एक साल बाद पता चला कि उसके पति के सिर पर जो बाल है वह नकली बालों की विग है। महिला का आरोप है कि पति के गंजा होने की बात उससे छिपायी गई। पति के गंजा होने की वजह से उसे शर्मिदंगी उठानी पड़ रही है, इसलिए वह अपने पति से तलाक चाहती है।

परामर्श केंद्र पर मौजूद काउंसलर ने महिला को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन महिला पति से तलाक लेने की जिद पर अड़ी रही। बाद में जब बात नहीं बनी तब महिला को काउंसिलिंग के लिए अगली तारीख दी गई है। काउंसिलिंग के दौरान यह मामला सबसे अधिक चर्चा का केंद्र बना रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *