तहसीलदार आशीष घिल्डियाल के निर्देशों पर अवैध खनन सामग्री निकालते रंगेहाथों पकड़ी जेसीबी, सीज




नवीन चौहान
कोरोना संक्रमण काल में भी खनन माफिया गंगा का सीना छलनी करने में जुटे है। खनन माफियाओं की टीम क्षेत्रों में सक्रिय है। तथा गंगा से खनन सामग्री की चोरी करने में लगे है। लक्सर रोड़ पर भोगपुर में अवैध तरीके से खनन सामग्री की चोरी कर रहे एक जेसीबी वाहन को तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने सीज किया है। आरोपी के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।
सोमवार की रात्रि तहसीलदार आशीष घिल्डियाल को भोगपुर में अवैध खनन होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही नायाब तहसीलदार ललित मोहन पोखरियाल के नेतृत्व में राजस्व की टीम को मौके पर भेजा गया। टीम ने मौके पर पाया कि यूके 08सीए—7022 नंबर की एक जेसीबी गंगा से खनन सामग्री को खोदने में जुटी है। प्रशासन को देखते ही जेसीबी चालक ने भागने का प्रयास किया। लेकिन नायाब तहसीलदार ने चालक को पकड़ लिया। चालक से पूछताछ की गई। नायाब तहसीलदार ललित मोहन पोखरियाल खनन सामग्री निकालने की अनुमति दिखाने को कहा तो चालक अपना रसूक दिखाने लगा और अपने आकाओं से मोबाइल पर बात करने की गुहार लगाने लगा। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने तत्काल वाहन को सीज करने के निर्देश दिए।
बताते चले कि जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अवैध खनन की रोकथाम के सख्त​ आदेश दिए है। जिसके चलते एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार आशीष घिल्डियाल व तमाम प्रशासनिक अधिकारी खनन माफियाओ के मंसूबों को नाकाम करने में जुटे है। कोरोना संक्रमण काल की आपदा की घड़ी में भी तमाम प्रशासनिक कार्यो की व्यस्तताओं के बाबजूद प्रशासनिक टीम रात्रि में दो बजे खनन के वाहनों को पकड़कर प्रदेश सरकार के लिए राजस्व जुटा रही है। यह अपने आप में बड़ी कार्रवाई है। बीते एक सप्ताह के भीतर हरिद्वार तहसील प्रशासन ने अवैध खनन से लाखों का जुर्माना वसूल किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *