लखीमपुर खीरी: प्रियंका, अखिलेश, शिवपाल यादव समेत कई नेता हिरासत में

नवीन चौहान.
लखीमपुर खीरी में हुए बवाल में आठ लोगों की मौत के बाद स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है। विपक्ष इस मामले में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरा हुआ है। यह बवाल उस वक्त हुआ जब कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक टकराव में आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। 

इस मामले में सियासी उबाल के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर जाने के लिए निकलीं लेकिन उन्हें सीतापुर के हरगांव में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लखनऊ में धरने पर बैठे अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया है। शिवपाल यादव को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जयंत चौधरी दो स्थानों पर पुलिस की बेरिकेटिंग को तोड़ते हुए लखीमपुरखीरी की ओर कूच कर गए हैं।
जनपद मुख्यालयों पर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कई स्थानों पर सडकों पर भी किसान बैठे हैं। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री लखीमपुर खीरी आना चाहते हैं लेकिन सरकार ने उन्हें अनुमति नहीं दी है। मेरठ में पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर समेत बड़े पैमाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *