जेईई मेन सेशन-2 के परिणामों में कोटा क्लासेस ने लहराया सफलता का परचम




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जेईई मेन 2022 सेशन-2 की जुलाई माह में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को वेबसाइट पर आने के बाद कोटा क्लासेस की एडमिन टीम ने छात्र-छात्राओं को फोन पर सम्पर्क कर उनको उनका रिजल्ट बताया। रिजल्ट सुनकर छात्र-छात्राओं में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी।

इस वर्ष भी एनटीए द्वारा आयोजित इस परीक्षा का परिणाम परसेंटाइल पर आधारित रहा। संस्था के एकेडमिक हैड राजीव रंजन ने इस परसेंटाइल पद्धति को छात्रों के मनोवर्धन का तरीका बताया। साथ ही अपने यहां के सभी बच्चों की परसेंटाइल के आधार पर अंकों का आंकलन करके बताया।

संस्था के महानिदेशक डा. रवि वर्मा ने बताया कि इस वर्ष संस्था के धु्रव गुप्ता ने 99.5 परसेंटाइल के साथ टॉप किया। वहीं अभिनव ने 99.35 परसेंटाइल के साथ द्वितीय स्थान पर रहे। अन्य सफल छात्रों में आयुष गुप्ता (99.12), गौरव शर्मा (99.08), सौम्या (97.51) आदि ने उत्कृष्ट प्रदर्शन से संस्था को गौरवान्वित किया।

धु्रव गुप्ता ने 99.5 परसेंटाइल अंक हासिल कर अपने पिता रूपेश गुप्ता का सपना पूरा किया तथा टाप आईआईटी बॉम्बे में जाने की चाहत ध्रुव गुप्ता के मन में अब गहरी जगह बन चुकी है और वह इसके लिए दिन-रात पढ़ाई कर रहा है। वहीं अर्पित अग्रवाल ने 97.9 परसेंटाइल, आदित्य वर्मा ने 97.2 परसेंटाइल, मौली प्रिया ने 97.06 परसेंटाइल, शशांक कौशिक ने 96.24 परसेंटाइल, रितेश ने 96.04 परसेंटाइल हासिल की। कुल 22 बच्चों ने 95+ परसेंटाइल में अपनी जगह बनाई।

जेईई मेन परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर 90 से अधिक परसेंटाइल लाने वाले छात्रों को जेईई एडवांस की निःशुल्क कोचिंग दी जायेगी। कोटा क्लासेज के छात्रों प्रज्ञा, अंश, शौर्य, अमित, दिव्यम, अभिनव आदि ने शीर्ष परसेंटाइल लेकर कटऑफ के क्राइटेरिया पर खुद को साबित किया।

सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, एस.बी. सिंह सर, सिद्धार्थ पंत, अमित सिंह, इंजी. ऋषभ कुमार, कृष्ण सैनी सर, राजीव रंजन, डा. बीके सिंह, इंजी. अनूप कुमार, इंजी. आलोक वर्मा, तहारत अली खान सर, पंकज वर्मा सर, सुमित मिश्रा सर, अमरेन्द्र वर्मा एवं विजय जुमनानी को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *