धूमधाम से मनाया गया किडजी प्री स्कूल कनखल का छठा वार्षिकोत्सव




नवीन चौहान.
किडजी प्री स्कूल कनखल का छठा वर्षोत्सव धूमधाम से मनाया गया। डीएसपी प्रशिक्षण, उत्तराखंड पुलिस सुनीता वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड संस्कृत अकादमी के पूर्व उपाध्याय प्रोफेसर प्रेमचंद शास्त्री ने की।

कार्यक्रम के शुभारम्भ में वाग्देवी माता सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन और दीप प्रज्ज्वलन के साथ बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना की गई। सार्थक ने गीत- “हे राम, तू अंतर्यामी सबका स्वामी”, जूनियर केजी की बच्ची वन्या ने “पल पल भारी मां सीता पर”, सीनियर केजी के बच्चे रिया, श्रेयसी, विष्णु, ईशान, नवीन, रुद्रांश आदि ने वंदे मातरम – भोले शंकर आदि समूह गीत मनमोहक एवं भवपूर्ण ढांग से प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोले हुए डीएसपी सुनीता वर्मा ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों के कोरे कागज रूपी मन एवम मष्तिक पर जो संस्कार पड़ते हैं वे उनके जीवन का आधार है। सुनीता वर्मा ने किडजी कनखल के प्रेरक और उत्कृष्ट कार्यक्रमों के लिए बच्चों, स्कूल की प्रिंसिपल प्रियंका शर्मा, सभी टीचर और अविभावकों को बधाई और साधुवाद दिया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रेमचंद शास्त्री ने कहा की बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी जरुरी होते हैं। मेहमानों का स्वागत स्कूल की प्रिंसिपल प्रियंका शर्मा ने किया, सहयोग के रूप में मीना रावत, दामिनी, रिंकी कुशवाहा, अंकुर कुश, प्रियांश कुमार, सोनिका शर्मा, गौरव सारस्वत, डॉ श्रुति, तरुण जोशी, डॉ सुरुचि सारस्वत रहे।

कार्यक्रम में समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगो में अर्पित अग्रवाल, शुभम मंडोला एवम अभिषेक अहलूवालिया भी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *