अपहृत नाबालिक सकुशल बरामद, आरोपी गिरफ्तार रेप का केस दर्ज




योगेश शर्मा.
नाबालिग का अपहरण कर अपने साथ ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर अपहृत नाबालिक को सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने किशोरी के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप और पोक्सो अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार दिनांक 04-07-22 को सेलाकुई निवासिनी वादी द्वारा थाना सेलाकुई पर एक लिखित तहरीर देकर बताया था कि उसकी पुत्री जिसकी उम्र 17 वर्ष है वह दिनांक 02-07-22 की प्रातः अपने घर सेलाकुई से कही चली गई है, जो घर वापस नहीं आई है। सूचना पर तत्काल थाना सेलाकुई पर अपहरण की धाराओं में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर विवेचना की गई।

नाबालिक के अपहरण की बरामदगी हेतु पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून से आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त हुए। जिसमें पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर द्वारा नाबालिक लड़की के अपहरण के अभियोग में अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन करने हेतु निर्देशित किया गया।

जिसके क्रम में थानाध्यक्ष थाना सेलाकुई द्वारा थाना सेलाकुई पर उपरोक्त अपहरण की घटना के अनावरण हेतु एक पुलिस टीम का गठन कर पुलिस टीम का नेतृत्व करते हुए गुमशुदा/अपहृर्ता के परिजनों के मोबाइल नंबर की सीडीआर प्राप्त करते हुए स्थानीय क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा का गहनता से अवलोकन किया गया।

अपहृत नाबालिग की तलाश हेतु मुखबिर मामूर किये गये तथा अपहृर्ता की तलाश हेतु थाना सेलाकुई पर गठित पुलिस को तलाश हेतु रवाना किया गया। जिस पर गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 13-08-2022 को प्रातः अभियुक्त मनीष को धूलकोट तिराहा से गिरफ्तार कर अभि0 के कब्जे से पीडिता/अपहृर्ता उम्र 17 वर्ष को सकुशल बरामद किया गया।

नाबालिग अपहृत पीडिता का मेडिकल परिक्षण कराकर पीडिता के बयानांे के आधार पर अभियोग मंे अपहरण, बालात्कार एवं पोक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराआंे में इजाफा किया गया और अभियुक्त उपरोक्त अपराध में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह सेलाकुई में फैक्ट्री में काम करता था तथा पीड़िता के पड़ोस में रहता था। धीरे-धीरे अभियुक्त की पहचान पीड़िता एवं उसके परिजनों से हो गई और अभियुक्त का उनके घर आना जाना हो गया। जिस पर मौका पाकर वह नाबालिक को बहला-फुसलाकर भगा ले गया और उसके साथ दुराचार किया।

पुलिस टीम
1-महिला उप निरीक्षक विनयता चौहान।
2-कांस्टेबल फरमान अली।
3-कांस्टेबल ब्रजपाल सिंह थाना सेलाकुई देहरादून।
4-आरक्षी जितेन्दर कुमार एस.ओ.जी. ग्रामीण देहरादून।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *