अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती, पुलिस ने 12 घंटे में अपहर्ता किये गिरफ्तार


विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर पुलिस ने एक बार फिर एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के नेतृत्व में 50 लाख की फिरौती के लिए अपहरण करने वाले बदमाशों को 12 घंटे में गिरफ्तार कर अपहर्ता को सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस के मुताबिक 22 जून को राजेन्द्र सिंह निवासी फुलसुंगा थाना बिलासपुर जनपद रामपुर (उ०प्र०) ने जनपद उधमसिंह नगर के थाना ट्रांजिट कैम्प में सूचना दी थी कि उसके बेटे का आवास विकास स्थित Candid Immigration कार्यालय के बाहर से अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया है। बताया कि उसका बेटा वहीं पर कार्य करता है।

उसने बताया कि अपहरण कर्ता द्वारा उसके पुत्र को छोड़ने के ऐवज में Candid Immigration के स्वामी मनप्रीत सिंह को उनके मोबाइल पर अपहृत सतवंत सिंह के फोन से फोन कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। इस सन्दर्भ में FIR NO. 237/2022 धारा 364(A) भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया।

मामले की विवेचना प्रभारी चौकी आवास विकास थाना ट्रांजिट कैम्प म0उ0नि० नीमा बोहरा के सुपुर्द की गयी। उक्त मामले की गम्भीरता को हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर व क्षेत्राधिकारी नगर रुद्रपुर के नेतृत्व में एसओजी सहित कुल आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया।

टीमों द्वारा सुरागरसी पतारसी एवं सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए सर्विलांस व मुखबिर की सूचना के आधार पर आज दिनांक 23/06/2022 को समय 12.30 बजे फिरौती की रकम लेने हेतु आये हुए अभियुक्तगण परजीत सिंह व जसपाल सिंह उर्फ राज को मोदी मैदान थाना ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र से घटना में प्रयुक्त वाहन स्वीफ्ट कार संख्या UP26V 9917 रंग सफेद सहित अपहृत सतवंत सिंह को बरामद किया गया।

अभियुक्तगणों के पास से अपहृत से छीने गये अभियुक्त परजीत सिंह से 30 हजार रुपये व जसपाल सिंह उर्फ राज से 20 हजार रुपये नगद व एक-एक अदद मोबाइल फोन स्वंय का तथा अपहृत सतवंत का एक अदद मोबाइल फोन व परजीत सिंह के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अदद नकली पिस्टल बरामद की गयी। अभियुक्तगण व अपहृत से पूछताछ के आधार पर अभियुक्त सुखदीप सिंह व अभियुक्त सुरजीत सिंह उर्फ मामू उर्फ बिट्टा को समय 14.30 बजे सुरजीत के घर ग्राम बनगांवा थाना खटीमा जनपद उधमसिंह नगर से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल हीरो स्प्लैण्डर प्लस रंग काला बिना नम्बर प्लेट चेसिस नं0 MBLHAW124MHJC3029 सहित गिरफ्तार कर अभियुक्त सुखदीप सिंह से अपहृत से छीने हुए 22 हजार रुपये नकद व एक अदद मोबाइल फोन स्वंय का व अभि0 सुरजीत सिंह उर्फ मामू उर्फ बिट्टा से अपहृत से छीने हुए 20 हजार रुपये नगद व एक अदद मोबाइल स्वंय का व घटना में प्रयुक्त एक अदद नकली पिस्टल बरामद की गयी।

पुलिस द्वारा तत्काल की गयी कार्यवाही अपहृत की सकुशल बरामदगी की स्थानीय जनता और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भूरी- भूरी प्रशंसा की गयी है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

गिरफ्तार अभियुक्त

  1. परजीत सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी बीरखेड़ा कली नगर थाना माधोटांडा जिला पीलीभीत
  2. जसपाल सिंह उर्फ राज पुत्र भगवान सिंह निवासी ग्राम फतेहपुर धारा थाना रेहड़ (बिजनौर)
  3. सुखदीप सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी रिछोला थाना गजरौला जिला पीलीभीत ( उ०प्र०))
  4. सुरजीत उर्फ मामू उर्फ बिट्टा पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी बनगवां थाना खटीमा उधमसिंह नगर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *