न्यू देवभूमि अस्पताल में सुविधा में इजाफा, मरीजों को मिल रहा सफल इलाज





नवीन चौहान
हरिद्वार का न्यू देवभूमि हॉस्पिटल लगातार अपनी सुविधाओं में इजाफा कर रहा है। मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल सके इसके लिए अत्याधुनिक मशीनों का अस्पताल में प्रबंध किया जा रहा है। हॉस्पिटल के चैयरमेन डॉ सुशील शर्मा मरीजों और उनके तीमारदारों की सेवा में प्रयासरत है। आधुनिक मशीनों से मरीजों के चैकअप और कई तरह के टेस्ट किये जा रहे हैं। आधुनिक सुविधाएं मिलने से मरीजों को बड़ी राहत मिली है।
रिद्वार के रानीपुर मोड़ स्थित न्यू देवभूमि हॉस्पिटल करीब कई वर्षों से मरीजों की सेवा करता आ रहा है। यहां मरीजों का इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम करती हैं। हॉस्पिटल में मरीजों और उनके तीमारदारों को ऐसा माहौल दिया जाता है कि जहां वह अपने सभी दुख दर्द भूल जाते हैं। यहां के डॉक्टर और स्टॉफ मरीजों के साथ इस तरह घुल मिल जाते हैं।
जैसे कि वह अपना कोई सगा हो। हॉस्पिटल प्रबंधन ने इलाज में प्रयोग होने वाली सुविधाओं में भी इजाफा किया है। आधुनिक मशीनों को अस्पताल में इंस्टाल कराया गया है ताकि मरीजों को सस्ता और सुलभ इलाज एक ही छत के नीचे मिल सके। हॉस्पिटल में मेडिकल स्टोर की सुविधा है। ताकि मरीजों का दवाई के लिए इधर—उधर भटकना ना पड़े। हॉस्पिटल में पैथॉलजी लैब की सुविधा भी दी गई है। हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों के ब्लड सैंपल बेड पर ही लिए जाते है। इससे बीमार मरीजों को आने जाने में परेशानी नही होती। हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स का व्यवहार मरीजों को जल्द स्वस्थ करने में अहम भूमिका निभाता है। खुद हॉस्पिटल के चैयरमेन डॉ सुशील शर्मा 24 घंटे मरीजों की सेवा में तत्पर रहते है। डॉ सुशील शर्मा के मधुर व्यवहार से हॉस्पिटल की लो​कप्रियता में इजाफा हो रहा है और मरीजों और उनके परिजनों का विश्वास हॉस्पिटल पर लगातार बढ़ रहा है।
यहां पर सस्ता और सुगम इलाज होने के साथ ही अटल आयुष्मान कार्ड की सुविधा भी है। जिसके चलते गरीब मरीजों के जटिल आप्रेशन भी निशुल्क हो जाते है। हरिद्वार के गरीब और मध्यमवर्गीय मरीजों के लिए हॉस्पिटल वरदान साबित हो रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *