महंत नरेंद्र गिरि प्रकरण में हरिद्वार के प्रॉपर्टी डीलरों का कनेक्शन भी तलाश रही पुलिस

नवीन चौहान.
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में हरिद्वार के कई प्रॉपर्टी डीलर और संत भी पुलिस जांच टीम की सूची में शामिल बताए जा रहे हैं। इस मामले में अब जांच सीबीआई की टीम करेगी। चर्चा है कि सीबीआई भी इन लोगों से पूछताछ करेगी।

सूत्रों की मानें तो महंत नरेंद्र गिरि की कॉल डिटेल में कई बातें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि एसआईटी ने हरिद्वार इस मामले में कई लोगों को फोन कर पूछताछ की है। इनमें से कई लोगों को पूछताछ के लिए प्रयागराज बुलाए जाने की बात सामने आ रही है।

हरिद्वार में प्रॉपर्टी कनेक्शन को लेकर भी जांच टीम अपनी जांच पड़ताल कर रही है। इसके लिए पुलिस टीम हरिद्वार के कई प्रॉपर्टी डीलरों से बात कर सकती है। सूत्रों के अनुसार हरिद्वार के दो प्रापर्टी डीलरों की महंत से बातचीत की बात सामने आ रही है। चर्चा है इनकी एक महीने में करीब 35 बार फोन पर बातचीत हुई है।

प्रॉपर्टी डीलरों के अलावा हरिद्वार के कई संत भी जांच के दायरे में बताए गए हैं। इनसे से भी जांच टीम पूछताछ कर सकती है। हालांकि योगी आदित्यनाथ की मांग के बाद केंद्र सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की अनुमति दे दी है।

बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंच गई है। सीबीआई इस मामले में अपनी एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस से अभी तक के सभी रिकार्ड अपने कब्जे में लेगी। सीबीआई जांच शुरू होने के बाद कई सफेदपोशों के चेहरे भी बेनकाब हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *