पति ने की तीसरी शादी तो कोतवाली पहुंच गई पहली दो पत्नियां




योगेश शर्मा.
एक युवक ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली। इसके बाद उसने दूसरी पत्नी से तलाक लेकर बुधवार को तीसरी शादी कर ली। इसका पता जब पहली और दूसरी पत्नी को चला तो वह पुलिस चौकी पहुंच गई। उन्होंने पति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। बाद में चौकी पुलिस ने दोनों को महिला थाना भेज दिया।

यह मामला कोटद्वार का है। इस मामले में पहली पत्नी की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। आरोपी युवक की पूर्व की दो पत्नियों से तीन संतान हैं। जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को दो महिलाएं बाजार चौकी पहुंचीं। दोनों महिलाओं ने स्वयं को नजीबाबाद रोड निवासी एक युवक (32) की पत्नी बताया और हंगामा किया। इस पर पुलिस आरोपी युवक को उसके घर से दबोच कर बाजार चौकी ले आई।

युवक की पहली पत्नी के मुताबिक उसका विवाह वर्ष 2012 में हुआ था। उनका नौ साल का एक बेटा भी है। ससुराल में उसका उत्पीड़न किया जाने लगा तो वह परेशान होकर वर्ष 2016 में अपने मायके चली आई। अभी तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है। दूसरी पत्नी का आरोप है कि युवक के साथ उसका प्रेम प्रसंग शुरू हुआ जिस पर युवक के परिजनों की रजामंदी के बाद उसने गुरुद्वारे में शादी कर ली।

उसकी दो बेटियां तीन और दो साल की हैं लेकिन युवक उसे दोनों बेटियों से बात नहीं करने देता। इसके बाद आपसी सहमति से उनका तलाक हो गया और कोर्ट ने दोनों बेटियों की कस्टडी युवक को दे दी। बाजार पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए दोनों महिलाओं को थाने भेज दिया।

पुलिस ने दूसरी पत्नी के साथ तलाक होने की बात का हवाला देते हुए उसे वापस भेज दिया। जबकि पहली पत्नी की ओर से मामले में थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस का कहना है कि पहली पत्नी की ओर से तहरीर मिली थी। पुलिस जांच के बाद उचित कार्रवाई करेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *