पत्रकारों की समाजिक और आर्थिक सुरक्षा के प्रति सरकारों को होना होगा गंभीर- प्रदेश महामंत्री


उपजा की बैठक में पत्रकारों के मुद्दों पर चर्चा, सरकार से की गई मांगों की प्रदेश महामंत्री ने दी जानकारी

संजीव शर्मा.
मेरठ। उत्तर प्रदेश जनर्लिस्ट एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश महामंत्री राधेश्याम लाल कर्ण ने कहा कि पत्रकारों की आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा का दायित्व संगठन का है। संगठन ने सरकार को इन मुद्दे को लेकर मांग पत्र भी सौंपा हुआ है। मेरठ जिले में आयोजित बैठक में प्रदेश महामंत्री ने मेरठ कार्यकारिणी के लोगों से परिचय लिया और उनको संगठन की जानकारी दी।

शुक्रवार को उपजा के प्रदेश महामंत्री राधेश्याम लाल कर्ण और वरिष्ठ पत्रकार वीरेश तरार का आबूलेन स्थित उपजा के कार्यालय में अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश, हरेन्द्र सिंह और महामंत्री सुनील तनेजा, दिनेश गोयल समेत समस्त अन्य सदस्यों ने स्वागत किया।

कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश महामंत्री ने कहा कि पत्रकारों का मुख्य काम समाज और देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना होता है। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा चाहे वो सामाजिक हो या फिर आर्थिक उसको लेकर सरकारों को गंभीर होना चाहिये। उन्होंने कहा कि उपजा ने पत्रकारों से जुड़े कई मामलों को बखूबी सुलझाया है और सरकार से आर्थिक मदद भी दिलवाई है।

महामंत्री ने संगठन की रुपरेखा और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को ईमानदारी और मेहनत के साथ काम करना चाहिये जिससे उनका कार्यकाल बेदाग रहे। उन्होंने आगामी नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट इंडिया के चुनाव के बारे में जानकारी दी। इससे पहले वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश परुथी के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञान प्रकाश और संचालन महामंत्री सुनील तनेजा ने किया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी अनिल पुरोहित, मौहम्मद जाहिद, एडवोकेट शैलेश सिंह, दिनेश गोयल, आदित्य गुप्ता, नवीन गुप्ता, गुलबीर, पंकज सिंघल, शाजिद कुरैशी अहमद, प्रमोद उपाध्यय, शाजिद मिर्जा आदि मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *