2 अगस्त से सिर्फ कक्षा 9 से 12 तक के ही खुलेंगे स्कूल




नवीन चौहान.
सरकार के स्कूल खोलने के फैसले के बाद जहां स्कूलों को खोलने की तैयारी की गई है वहीं पहले चरण में 2 अगस्त से सिर्फ कक्षा 9 से 12 तक के ही स्कूल खुलेंगे। कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाओं के लिए स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 4 घंटे तथा 6 से 8 तक 3 घंटे स्कूल खुलेंगे।

बता दें कि प्रदेश मंत्रिमंडल ने शत प्रतिशत क्षमता के साथ दो अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है।

शासन में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हर स्कूल में सामाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। इसका पालन कराने के लिए हर स्कूल में एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा।

सचिव विद्यालयी शिक्षा राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए।
शिक्षा सचिव राधिका झा के अनुसार प्रदेश के प्रत्येक विद्यालय को आंतरिक एसओपी तैयार करनी होगी। जिसके अनुसार स्कूल का संचालन किया जाएगा।

शिक्षा सचिव ने निर्देश दिए कि बोर्डिंग एवं डे-बोर्डिंग स्कूलों में आवासीय परिसर में निवास करने वाले छात्र-छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ को अधिकतम 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी जरूरी होगी। इसके बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *