खाकी का बढ़ाया मान: दारोगा खेमेंद्र गंगवार को सराहनीय सेवा सम्मान





विजय सक्सेना
खाकी का मान बढ़ाने वाले उप निरीक्षक खेमेंद्र गंगवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के हाथों से सराहनीय सेवा सम्मान पदक मिला। इस सम्मान को मिलने के बाद उनका मनोबल और उत्साह वर्धन हुआ है।
कनखल थाना क्षेत्र की जगजीतपुर चौकी प्रभारी के पद पर कार्यरत खेमेंद्र गंगवार बेहद ही उत्साही पुलिसकर्मी है। चुनौतियों का सामना करना उनकी आदत में शुमार है। पीड़ितों की मदद करना और उनको न्याय दिलाना पहली प्राथमिकताओं में है।
बीते कुछ महीनों के उनके कार्यकाल पर गौर फरमाए तो उन्होंने कई संवेदनशील घटनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया। हरिद्वार के संवेदनशील ग्रामीण थाना क्षेत्रों की तैनाती में भी खेमेंद्र मुस्तैद दिखाई दिए। घटनाओं का अनावरण करने और बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में भी उनका कार्यकाल बेहद प्रभावशाली रहा है। फिलहाल खेमेंद्र गंगवार को सराहनीय सेवा सम्मान कांवड़ मेले में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के पुनीत अवसर पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में में उप निरीक्षक खेमेंद्र गंगवार को सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह (पदक) से सम्मानित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *