जेल के अंदर से संचालित हो रहा था नशे का कारोबार, एसटीएफ ने किया खुलासा




नवीन चौहान.
उत्तराखंड की अल्मोड़ा जिले की जेल के अंदर से नशे का कारोबार संचालित हो रहा था। इसका खुलासा एसटीएफ की टीम ने किया है। एसटीएफ ने मंगलवार को स्थानीय पुलिस के साथ जेल में छापा मारकर एक मोबाइल फोन, ईयरफोन, एक सिम और 24 हजार रुपये की नकदी बरामद की।

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले एसटीएफ को जेल के अंदर से नशा का कारोबार संचालित होने की सूचना मिली। मंगलवार को सीओ एसटीएफ पूर्णिमा गर्ग और एसटीएफ कुमाऊं प्रभारी एमपी सिंह ने अपनी टीम और जिला पुलिस के साथ जेल में अचानक छापा मारा।

बताया जा रहा है कि छापे के दौरान एसटीएफ की टीम को जेल में दो कैदियों के पास से एक मोबाइल फोन और 24 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई। अल्मोड़ा जिला जेल में एसटीएफ और पुलिस के हाथ जेल से चरस तस्करी का नेटवर्क संचालित करने के साक्ष्य लगे। साक्ष्यों के आधार पर एसटीएफ, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

इसकेे अलावा देहरादून की एक जेल में भी एसटीएफ ने छापा मारा, जहां से एसटीएफ को करीब डेढ़ किलो चरस बरामद हुई। पुलिस इस मामले में कार्यवाही कर रही है।

बतादें एसटीएफ और अल्मोड़ा पुलिस ने चार अक्तूबर को अल्मोड़ा की जिला जेल में छापा मारा था। उस वक्त टीम को जेल की बैरक नंबर 7 से तीन मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, डेढ़ लाख रुपये की नकदी और चरस बरामद हुई थी।

आरोप था कि मोबाइल की मदद से बैरक 7 सात में बंद कैदी कलीम जेल से ही लोगों से रंगदारी मांग रहा था। इस मामले में जांच के बाद जेल के प्रभारी अधीक्षक समेत चार लोग निलंबित हुए थे।

वहीं दूसरी ओर अल्मोड़ा जेल में मंगलवार को हुई एसटीएफ की कार्यवाही के बाद हड़कंप मचा है। माना जा रहा है कि इस मामले में जेल के कुछ कर्मचारियों पर भी गाज गिर सकती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *