डॉ अनुपम जग्गा ने प्राचीन अवधूत मंडल मंदिर प्रागंण में बच्चों के साथ देखा पीएम का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम




  • विद्या का मंदिर इसके साथ मंदिर में विद्या- नई सोच एक नई पहल डीपीएस रानीपुर

नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री के विशेष कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा को डीपीएस रानीपुर द्वारा उत्सव के रूप में आयोजित किया गया। डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डा. अनुपम जग्गा ने इस अयोजन को विशेष बनाते हुए बच्चों एवं शिक्षकों के लिए विद्यालय के साथ—साथ हरिद्वार की प्राचीन धरोहर भारतीय संस्कृति का प्रतीक प्राचीन अवधूत मण्डल मंदिर प्रांगण के निर्मल वातावरण में भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की, जिसे बच्चों शिक्षकों के साथ साथ श्रद्धालुओं ने भी प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन के लाईव प्रसारण को देखा व सराहा।

प्राचीन अवधूत मण्डल में भगवान शिवजी, श्री राम, हनुमान जी एवं सभी देवी देवताओं के चरणों में बैठ कर प्रधानमंत्री जी नरेन्द्र मोदी जी के ओजपूर्ण एवं अपनत्वपूर्ण उद्बोधन ने विद्यार्थियों का सारा तनाव हर लिया और सभी विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री जी की चर्चा को ध्यान से सुना तथा उनके सुझावों से अत्यंत प्रभावित हुए।

इस अवसर पर श्री प्राचीन अवधूत मण्डल पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश जी महाराज भी बच्चों के साथ इस कार्यक्रम उपस्थित हुए एवं बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया। संस्था के प्रबंधक संजय वर्मा ने भी बच्चों प्राचीन अवधूत मण्डल के इतिहास एवं विभिन्न गतिविधियों की जानकारी बच्चों को देते हुए शुभकामनाएं प्रदान की।

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के उपरांत बच्चों ने प्रधानाचार्य डॉ0 अनुपम जग्गा जी के साथ प्राचीन अवधूत मण्डल की गौशाला में गायों को गुड़ व चारा खिला कर गौसेवा भी की। प्रधानाचार्य डा. अनुपम जग्गा को धन्यवाद देते हुए कहा कि अवधूत मण्डल के इस रमणिक वातावरण ने हम सभी के मन प्रसन्नचित एवं तनावमुक्त कर हमें जोश से भर दिया है। हम पूरे मनोयोग के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी के सुझावों एवं निर्देशों का पालन करते हुए अच्छे अंकों से परीक्षा पास करेगें।

डीपीएस रानीपुर के सभागार में भी कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए प्रधानमंत्री जी के परीक्षा पे चर्चा के कार्यक्रम के लाईव प्रसारण की व्यापक व्यवस्था की गयी थी जिसमें शिवालिक नगर के पालिकाध्यक्ष राजीव शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर बच्चों को सम्बोधित किया एवं शुभकामनाएं प्रदान की।

प्रधानाचार्य डा. अनुपम जग्गा ने बताया कि गत वर्ष इस परीक्षा पे चर्चा के सीधे प्रसारण का आयोजन मां गंगा के पावन घाट पर किया गया था तथा इस बार यह आयोजन विद्यालय के अलावा प्राचीन अवधूत मण्डल मंदिर प्रांगण में भी किया गया है, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ अपनी स्वर्णिम संस्कृति एवं धरोहरों से जोड़ना एवं इसके प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने पूरे डीपीएस रानीपुर परिवार की ओर से प्रधानमंत्री जी का इस परीक्षा पे चर्चा के लिए धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए सभी बच्चों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को परीक्षा 2023 की शुभकामनाएं दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *