डीएम दीपक रावत की शानदार पहल,जनता और ​कार्मिको को राहत




नवीन चौहान
जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी दीपक रावत ने मतदान के दिन के लिए एक शानदार पहल की है। इससे जनता और कार्मिकों को राहत मिलेगी।
मौसम विभाग की सूचना का संज्ञान लेते हुए जिला निर्वावन अधिकारी दीपक रावत ने मतदानकर्मियों के लिए ठंडे पानी, कूलर और पंखों का इंतजाम रखने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए है। इस अलावा कार्मिकों के बैठने के लिए टेंट की व्यवस्था कराने के आदेश भी दिए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने मानवीय दृष्टिकोण से एक बेहद सुखद और सराहनीय पहल की है। जिससे कार्मिकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी। इस व्यवस्था के बनने से मतदान का कार्य भी निविध्न संपन्न होगा।
हरिद्वार लोकसभा के जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर पूरी तरह से संजीदा है। वह प्रशासनिक अधिकारियों और कार्मिकों की सुविधाओं का भी ख्याल रहे रहे है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत को आल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन के अनुसार जानकारी मिली कि अगले कुछ दिनों में काफी गर्मी होने की संभावना है तथा मतदान दिवस एवं उसके आसपास के दिनों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप रहेगा। इस जानकारी के मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक, लोक सभा निर्वाचन-2019 तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी, हरिद्वार को निर्देशित किया है कि पोलिग पार्टियों की रवानगी एवं आमद स्थल मानव संसाधन विकास केन्द्र में पर्याप्त ठंडे पानी की व्यवस्था तथा पर्याप्त संख्या में पानी के टैंकरों की भी व्यवस्था कर ली जाए।
निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों के बैठने के लिए टैंट की व्यवस्था करवा ली जाए, जिनमे गर्मी से बचाव हेतु पर्याप्त छाया हो। कार्मिकों के बैठने के स्थान पर पंखे एवं कूलरों की भी पर्याप्त व्यवस्था करवा ली जाए। प्रत्येक मतदान केन्द्र में आवश्यकतानुसार पानी की सुराही की व्यवस्था करा ली जाए तथा सुनिश्चित कर लिया जाए कि मतदान केन्द्र के कक्षों में स्थापित पंखे ठीक दशा में हों तथा जहाँ तक संभव हो सके कूलर आदि की व्यवस्था भी हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने उक्त कार्यवाही शीघ्र सुनिश्चित करने तथा पोलिंग पार्टियों की रवानगी एवं आमद स्थल मानव संसाधन विकास केन्द्र का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिये ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *