एचपीसीएल कंपनी सिडकुल सितारगंज में हुई चोरी का खुलासा




विजय सक्सेना.
सितारगंज सिडकुल की एचपीसीएल कंपनी में हुई लाखों की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए घटना में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एक ठेकेदार पर पांच हजार जुर्माना वसूली की कार्रवाई भी की गई।

पुलिस के मुताबिक 25.08.2022 को वादी राघवेंद्र प्रताप सिंह एचसीपीए कंपनी सिडकुल सितारगंज द्वारा प्रेषित प्रार्थना पत्र बावत दिनांक 22-8-2022 की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा कंपनी में घुसकर स्टोर रूम का ताला तोड़कर स्टोर रूम से 03 एलसीडी टीवी, कॉपर प्लेट्स आदि कीमती सामान चुरा ले जाने के संबन्ध में केस दर्ज कराया था।

घटना का खुलासा करने के लिए क्षेत्राधिकारी सितारगंज व प्रभारी निरीक्षक सितारगंज के निर्देशन में तथा उप निरीक्षक चंदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में टीम गठित की गयी, उक्त गठित टीम द्वारा दिनांक 26-8-2022 को दिन में लगभग साढ़े चार बजे मुखबिर की सूचना पर तीन व्यक्तियों को नकुलिया चौराहे में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स नामक दुकान से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में तीनों व्यक्तियों ने बताया कि हम तीनों ही एचपीसीएल कम्पनी में सतवन्त कान्ट्रेक्टर के अन्डर में बिजली का काम करते हैं। कुछ दिन पहले कम्पनी में नया सामान आया था, जो स्टोर में रखवाया था। हम तीनों ने देखा कि काफ़ी एलसीडी टीवी आदि कीमती सामान आया है इसलिये मिलकर प्लान बनाया। शाहिद लखीमपुर खीरी से अपने किसी जानने वाले से 1-2 दिन के लिये किराये पर एक अल्टो कार मांग कर लाया और फिर 2-3 दिन पहले रात के समय हम तीनों सिडकुल में पेट्रोल पम्प पर पहुंचे जहां पर हमने अपनी गाड़ी खड़ी की और पैदल-पैदल एचपीसीएल कम्पनी पहुंचे।

कम्पनी की बाउण्ड्री वाल की टिन काटकर रेंग-रेंगकर कम्पनी के अन्दर घुसे और अन्दर घुसकर स्टोर रूम का ताला तोड़कर कम्पनी से एल0ई0डी0 टीवी, कॉपर प्लेटें आदि बाउण्ड्री के बाहर इकट्ठा किया और फिर कार के पास गये और कार लाकर सामान उसमें रखकर हम वापस सितारगंज आ गये और सारा माल अपने कमरे में रख दिया, गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगणों की निशानदेही पर उनके कब्जे से मुकदमे से संबंधित चोरी किया माल बरामद किया गया।

सतवंत सिंह पुत्र गुरमेल सिंह, कांट्रेक्टर एचपीसीएल द्वारा श्रमिकों का पुलिस सत्यापन न कराए जाने पर भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी देते हुए 83 पुलिस एक्ट में 5000 रूपये का अर्थदंड वसूला गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *