सरकारी स्कूलों के 20 छात्र-छात्राओं को क्यूब हाइवे रूटस फाउंडेशन ने दी 10-10 हजार की छात्रवृत्ति




मेरठ।
शिक्षक दिवस पर एनएच 58 पर सिवाया में स्थित वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा पर क्यूब हाईवे रूट्स फाउंडेशन की ओर से 10 सरकारी स्कूलों के 20 छात्र छात्राओं को 10-10 हजार रूपये की छात्रवृत्ति वितरित की गई। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

क्यूब हाईवे रूट्स फाउंडेशन की ओर से वर्ष 2016 से हर वर्ष की मेधावी छात्र-छात्राओं को यह छात्रवृत्ति वितरित की जाती है। इसी क्रम में इस वर्ष आज सोमवार को टोल प्लाजा के आसपास के क्षेत्र के 10 सरकारी विद्यालय के 20 छात्र छात्राओं को 10-10 हजार रूपये छात्रवृत्ति राशि और प्रशस्ति पत्र दिए गए। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक यातायात मेरठ जितेंद्र श्रीवास्तव और भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक संतोष वाजपेई द्वारा मेधावी छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

तीन को 10-10 हजार की सहानुभूति राशि
क्यूब हाईवेज ने इस बार तीन ऐसे छात्र छात्राओं को 10,000 सहानुभूति राशि दी गई जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही कमजोर है और उनके घर में कमाने वाला कोई भी नहीं है। साथ ही क्यूब हाईवेज द्वारा चल रहे निशुल्क सिलाई केंद्र सीख रही महिलाओं में से तीन महिला जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है उनको सिलाई मशीन दी गई जिससे कि वह अपना सिलाई का काम शुरू कर रोजमर्रा की जरूरतें पूरा कर सकें।

10 सरकारी स्कूल के शिक्षकों को किया सम्मानित
इसी कार्यक्रम के दौरान 10 सरकारी विद्यालय से आए हुए शिक्षकों को शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में वशिष्ठ अतिथि हेमंत कुमार डीजीएम एनएचएआई, टीम लीडर एमएस खान। शिवाशीष साहू द्वारा बताया गया कि 2016 से लेकर अब तक कंपनी हर साल बच्चों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित करती है। इसके अलावा टोल प्लाजा के आस-पास के गांव में निशुल्क सिलाई केंद्र खुलवाती है, जिसमें आसपास के गांव की महिला निशुल्क सिलाई सीखती है।

एसपी यातायात ने बताया सराहनीय कार्य
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि वेस्टर्न यूपी टोलवे लिमिटेड की तरफ से बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह के कार्य समाज में कमजोर परिवार के बच्चों के लिए मील का पत्थर साबित होते हैं। उन्हें इस तरह से प्रोत्साहन मिलता है तो वह अपने अगले पड़ाव का मुकाम हासिल करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाते हैं।

निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ
इस कार्यक्रम के समापन के बाद क्यूब हाईवेज कंपनी द्वारा श्री मल्लू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज मटौर में छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया। कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खुलने से कॉलेज की छात्राओं में खुशी की लहर देखी गई। इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ नीरा तोमर ने इस कार्य के लिए क्यूब हाईवेज कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शिवाशीष साहू का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से छात्राओं को कंप्यटूर शिक्षा भी मिलेगी।

क्षेत्र में टोल कंपनी कर रही सामाजिक कार्य
सिवाया टोल प्लाजा के उप महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने बताया कि टोल प्लाजा की कंपनी आसपास के क्षेत्र में लगातार सामाजिक कार्य कर रही है। जिनमें निशुल्क सिलाई केंद्र, हर साल छात्रवृत्ति वितरण और कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र आदि शािमल हैं। वर्ष 2016 से क्यूब हाईवेज कंपनी ने लगातार सामाजिक कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी।

ये रहे मुख्य रूप से मौजूद
इस कार्यक्रम के दौरान टोल प्लाजा की तरफ से परियोजना निदेशक एंड्रूस लुइस, बृजेश सिंह, मनिंदर विहान, अनुज सोम, राणा प्रताप सिंह, अश्विनी चौहान, शिवा कुमार, आलोक पांडे, स्नेहिल अग्रवाल, अंकिता चौधरी, आशीष चौधरी आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *