कोरोना संकट: पीएम बोले देश को लॉकडाउन से बचाना है, राज्यों के लिए कही ये बातें




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि देश को लॉकडाउन से बचाना है। प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों से भी अपील करते हुए कहा कि इसे अंतिम विकल्प के रूप में ही चुने।
दूसरे राज्यों से अपने मूल निवास स्थानों की ओर पलायन कर रहे श्रमिकों से भी प्रधानमंत्री ने अपील करते हुए कहा कि वह जहां हैं वहीं रहें, उन्होंने कहा ​कि कोरोना वैक्सीन सभी को मिलेगी, जल्द ही टीकाकरण अभियान चलने वाला है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन से साफ कर दिया कि जल्दी से अब लॉकडाउन नहीं लगेगा। यह बात देश की जनता को राहत देने वाली है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन किया जाए। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए दवाई भी और कड़ायी भी जरूरी है। इससे पहले उन्होंने आज कोरोना वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी से अपनी वैक्सीन उत्पादन क्षमता को बढ़ाने का आग्रह किया, ताकि जल्द से जल्द लोगों का टीकाकरण हो सके।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। कहा कि माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है।
पीएम मोदी ने अपने बाल मित्रों से भी अपील करने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि आपने जैसे पहली लहर में लोगों को जागरुक करने के लिए काम किया, वह इसबार भी करें। युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपनी सोसायटी, मौहल्ले, अपार्टमेंट्स में छोटी छोटी कमेटियाँ बनाकर COVID अनुशासन का पालन करवाने में मदद करे। यदि हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट ज़ोन बनाने की ज़रुरत पड़ेगी, न कर्फ़्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *