हरिद्वार के बच्चों ने पॉकेट मनी से धन जुटाया और होटल में फेयरवेल पार्टी




नवीन चौहान
हरिद्वार के एक निजी स्कूल के बच्चों ने पॉकेट मनी से धन जुटाकर 10 जनवरी को सिडकुल के नामी होटल में फेयरवेल पार्टी का आयोजन तय कर दिया हैे। बच्चों ने इस पार्टी को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की है। बच्चों ने पैंसे जुटाए और होटल में बुकिंग करा दी। हालांकि कोरोना संक्रमण काल में आयोजित होने वाली इस पार्टी के लिए जिला प्रशासन से अनुमति नही ली गई है। ऐसे में इस पार्टी में कोई दुर्घटना होगी तो कौन जिम्मेदार होगा? ये बड़ा सवाल हैं।
कोरोना संक्रमण काल के चलते विगत मार्च 2020 से तमाम स्कूलों के दरवाजे बच्चों के लिए बंद है। इसीलिए बच्चों का एक दूसरे से मिलना भी संभव नहीं हो पा रहा है। बच्चों की मौज—मस्ती खटाई में पड़ चुकी है। सत्र लगभग समाप्त होने को है। मई और जून माह में सीबीएसई की बोर्डपरीक्षाओं का आयोजन भी हो जायेगा। जिसके बाद बच्चे एक दूसरे से जुदा हो जायेंगे। इस जुदाई को यादगार बनाने के लिए स्कूली बच्चों से अपने स्तर पर फेयरवेल पार्टी के आयोजन की योजना बनाई। जिसके लिए सभी ने पॉकेट मनी से धन जुटाया और होटल की बुकिंग कर दी। जब इस बात की जानकारी स्कूल प्रबंधन को लगी तो उनकी चिंता बढ़ गई। स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को पार्टी के आयोजन की जानकारी दी। लेकिन बच्चों ने अपने पैरेंटस को कोई रास्ता नही दिया। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन पशोपेश में है। अगर कोई अनहोनी होगी तो कौन जिम्मेदार होगा। इस पार्टी में लड़के और लड़कियां सम्मलित होगी। जिला प्रशासन को इस पार्टी के आयोजन पर नजर बनाकर रखनी होगी। हरिद्वार में पूर्व में घटित एक गंभीर प्रकरण के बाद इस तरह की पार्टी का आयोजन उचित नही है।

एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि यदि कोई भी होटल प्रबंधन अपने यहां पर भीड़ जुटाने का कार्यक्रम कराता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *