मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेलाधिकारी दीपक के कार्यों पर संतुष्टि, बोले बेदाग होगा कुंभ-2021, देखें वीडियो




नवीन चौहान
कुंभ कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेलाधिकारी दीपक रावत के द्वारा कराए जा रहे कार्यों के प्रति संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने कहा कि कुंभ बेदाग होगा और श्रद्धालुओं की आकांक्षाओं को पूर्ण करने वाला होगा। उन्होंने कहा कि अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं, जो भी शेष कार्य बचे हुए हैं वे भी 15 फरवरी तक पूरे हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि कुंभ का नोटिफिकेशन केंद्र सरकार की एसओपी के अनुसार होगा।


रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने कुंभ-2021 के तहत हो रहे निर्माण कार्य, सौंदर्यीकरण के साथ अन्य व्यवस्थाओं के प्रति संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि कुंभ के सभी काम पूर्णतया की ओर है, एक या दो काम अधूरे हैं वो 15 फरवरी तक काम पूरे हो जाएंगे। कुंभ क्षेत्र में पार्किंग और टेंटो की व्यवस्थाएं कराते हुए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। कुंभ की शुरूआत भव्य स्तर पर होगी। कुंभ साफ और स्वच्छ होगा। कोविड के कारण जो बाधाएं आई है, उसके बावजूद सभी कार्य पूरे हो रहे हैं। जब श्रद्धालु देश और विदेश से आएंगे। तो उनका यहां पर स्वच्छता दिखाई देगी। सड़कें, पुल और जो अन्य सुविधाएं हैं, स्नान घाट सभी सुव्यवस्थित मिलेंगे।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले कि कुंभ स्वच्छता के साथ बेदाग होगा। इससे बड़े बेहतर तरीके से संपन्न कराएंगे। जो भी श्रद्धालु जिस भी भावना से आएंगे, जिन आकांक्षाएं पूरी होगी।
कुंभ के नोटिफिकेशन के सवाल पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले कि केंद्र सरकार की ओर से एसओपी जारी की गई हैं, उस एसओपी के आधार पर कोविड अनुरूप आचरण के अनुकूल उसके अनुसार कुंभ संपन्न होगा। कुंभ के दौरान जो भी गाइड लाइन केंद्र सरकार की ओर से मिली है, उसे के अनुसार कोविड की जांच और अन्य नियमों का पालन किया जाएगा। कुंभ के सभी कार्य सुव्यवस्थित तरीके से हो रहे हैं। कुंभ से पूर्व सभी कार्य संपन्न हो जाएंगे। इस दौरान उन्होंने समस्त घाटों के साथ नव निर्मित पुलों का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ होंगे। यदि किसी कार्य में अनियमितता सामने आई तो उसका भुगतान रोक दिया जाएगा, साथ ही ब्लैकलिस्टिड भी किया जाएगा। कुंभ कार्यों के निरीक्षण कार्यक्रम के तहत कैबिनेट मंत्री एवं शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक, विधायक आदेश चौहान, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, आयुक्त रविनाथ रमन, मेलाधिकारी दीपक रावत, आईजी कुंभ संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी सी रवि शंकर, एसएसपी सेंथिल अबुदई भी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *