फटी जींस वाले बयान पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी, कही ये बातें




नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के फटी जींस को लेकर दिये गए बयान को लेकर मच रहे बवाल के बीच शुक्रवार को सीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि वह बच्चों का कार्यक्रम था। मैंने एक पिता व एक अभिभावक होने के नाते उन्हें संस्कारों के बारे में जानकारी दी। मेरा जींस से कोई विरोध नहीं। मैंने फटी जींस का विरोध किया। फिर भी यदि किसी को मेरे कथन से ठेस पहुंची हो तो इसके लिए क्षमा चाहता हूं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस कार्यक्रम में मैंने यह बातें कहीं, वह बच्चों को लेकर ही आयोजित किया गया था। आज बच्चे नशे जैसी बुरी विकृतियों का शिकार हो रहे हैं। मैंने एक पिता, एक अभिभावक होने के नाते घर पर बच्चों को संस्कार देने की बात कही। बच्चा ज्यादा समय परिवार में ही रहता है। परिवार से ही उसे संस्कार मिलते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी भी बेटी है, परिवार है। मैंने घर पर संस्कारों की बात कही है, यह मुझ पर भी लागू होता है।
मुख्यमंत्री के फटी जींस के बयान को लेकर विपक्ष जमकर विरोध कर रहा है। कांग्रेस ने सीएम के बयान के बाद जगह जगह प्रदर्शन भी किये। यह बात दिल्ली तक भी पहुंची। मुख्यमंत्री का कहना है कि मेरा मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैं खुद एक सामान्य ग्रामीण परिवेश से आया हूं। जब हम स्कूल जाते थे तो कई बार पैंट फट जाती थी। हमें लगता था कि स्कूल कैसे जाएंगे। कहीं गुरुजी डांटेंगे तो नहीं। यह एक अनुशासन और संस्कार था।
उन्होंने कहा कि फिर हम फटी पैंट पर पैच लगाकर स्कूल जाते थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *