अवैध कालोनियों पर गरज रहा प्रशासन का बुलडोजर, कॉलोनाइजरों में हड़कंप


नवीन चौहान.
अवैध कालोनी काटकर करोड़पति बनने वाले कॉलोनाइजरों पर अब प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में अवैध कालोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई से अवैध कालोनी काटने वाले कॉनाइजरों में हड़कंप मचा है।

जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण विनय शंकर पाण्डेय के आदेशों के क्रम में हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण द्वारा लगातार कई अवैध सम्पत्तियों को सील करने, अवैध निर्माण को ढहाने तथा अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई लगातार जारी है। उसी सिलसिले में शनिवार को सुमन नगर क्षेत्र में 06 अवैध कॉलोनाइजर की चल रही अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण/सील करने की कार्रवाई की गयी।

सचिव हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण उत्तम सिंह चौहान ने बताया कि सुमन नगर में अवैध कॉलोनियां विकसित किये जाने के सम्बन्ध में कई बार चेतावनी/नोटिस दिये जाने के बावजूद, एचआरडीए की टीम द्वारा निरीक्षण किये जाने पर, कुछ कॉलोनाइजर अवैध प्लांटिंग के कार्य में लिप्त पाये गये।

जिनके सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा सख्त रूख अपनाते हुये इन अवैध कालोनियों को ध्वस्त/सील की कार्रवाई की गई। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई उनमें आशीष अग्रवाल की दो अवैध कॉलोनियां लगभग 24 बीघा, कुर्बान एवं इमरान द्वारा लगभग 20 बीघा, सुधीर बालियान द्वारा लगभग 12 बीघा, असलम आदि द्वारा लगभग 12 बीघा, विनीत शर्मा द्वारा अवैध निर्माणाधीन भवनों शामिल हैंं

सचिव एचआरडीए उत्तम सिंह चौहान द्वारा पारित सील आदेशों के अनुपालन में एचआरडीए के सहायक अभियन्ता टी0पी0 नौटियाल के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा 06 अवैध कॉलोनियों को सील करने की कार्यवाही की गई।

जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष एचआरडीए ने कहा है कि भविष्य में जो भी अवैध प्लाटिंग/अवैध निर्माण आदि में लिप्त पाये जायेगे, उनके खिलाफ इसी तरह नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *