1 से 11 अगस्त के बीच 543 बच्चों में कोरोना की पुष्टि से मचा हड़कंप




नवीन चौहान.
देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आंशका के बीच एक गंभीर खबर सामने आयी है। यह खबर है कर्नाटक के बैंगलूरू की। यहां 1 अगस्त से 11 अगस्त तक 543 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी बच्चे 0 से 19 साल के बीच के हैं। इन आंकड़ों के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।

यह आंकड़ा सामने आने के बाद अपने अधिकारिक दौरे से लौटे सीएम बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को विशेषज्ञों के साथ आपात बैठक बुला ली है। 

यहां बतादें कि विशेषज्ञों की राय के बाद सीएम ने कर्नाटक में स्कूलों को खोले जाने का आदेश पारित किया था। लेकिन इन आंकड़ों के सामने आने के बाद कड़े निर्णय लिए जा सकते हैंं

बच्चों में कोरोना संक्रमण का यह आकंड़ा बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है। इनमें से ज्यादातर में कोरोना के या तो हल्के लक्षण हैं या फिर लक्षण ही नहीं है। 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वैज्ञानिक इसे बड़ा खतरा मान रहे हैं। बिना लक्षण के वजह से तीसरी लहर की आशंका भी बढ़ती जा रही है। वैज्ञानिकों का मानना है कि तीसरी लहर में बच्चों व युवाओं को ज्यादा सुरक्षित रहने की जरूरत है।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच ज्यादातर राज्य सरकारें स्कूल खोल रही है। लेकिन, जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसके चलते स्कूल बंद रखने की मांग उठने लगी है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *