जम्मू कश्मीर में सेना की बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में पांच आतंकी ढेर




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में दौरा पाली गांव में प्रस्तावित है। पूरे जम्मू कश्मीर में उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कई गुना तेज की गई है। इसके बावजूद बीते दो दिनों से यहां आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। शुक्रवार को सीआईएसएफ के जवानों से भरी एक बस पर आतंकी हमला किया गया।

जम्मू-कश्मीर में चड्ढा कैंप के पास शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें एक एएसआई शहीद हो गया और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घात लगाए आतंकियों ने बस पर हमला किया। सीआईएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की।

जम्मू-कश्मीर के सुजवां में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए, वहीं एक जवान शहीद हो गया है और चार जवान घायल हैं।

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया। मारा गया सरगना यूसुफ कांटरू बडगाम जिले में हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए एसपीओ और उसके भाई, पूर्व बीडीसी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह की हत्या के अलावा अन्य कई हत्याओं में शामिल था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *