आजादी का अमृत महोत्सवः SDIMT में शान से फहराया तिरंगा




नवीन चौहान.
आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वामी दर्शनानन्द इंस्टिट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी में ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने देश की आजादी पर विस्तार से प्रकाश डाला।

ध्वजारोहण के बाद संस्थान के महानिदेशक प्रो0 एस0सी0 धमीजा ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाला समय युवा पीढ़ी के लिए बहुत ही कठिनाई वाला है, उन्होंने बताया कि आज देश जिस दौर से गुजर रहा है वह बहुत ही सतर्क एवं चौकन्ना रहने वाला है। हमें अपने पड़ोसी देशों से बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर पंकज चौधरी, विरेन्द्र नाथ राय एवं दीप्ती चौहान ने देश की आजादी में योगदान करने वालों की जीवनी पर प्रकाश डाला तथा कहा कि हमें मिली इस आजादी को किस तरह सम्भाल कर रखना है यह एक बहंुत ही बड़ी चुनौती है। इन्होंने बताया कि आज नारी शक्ति का हमारे देश में बहुत बड़ा योगदान रहा है और आगे भी हो रहा है। हमें नारी का सम्मान करना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ. राहुल कुमार, डीन एकेडमिक्स, अनुराग गुप्ता, रजिस्ट्रार, विरेन्द्र नाथ राय, वर्षा वर्मा, उमेंश कुमार, देवेन्द्र सिंह रावत, आशीष कुमार, अजुंम सिद्दगी, प्रज्ञा शर्मा, दिव्या राजपूत, धरणी धर वाग्ले, पूजा विश्वकर्मा, ज्योति राजपूत, अभिलाषा चौहान, वर्षा रानी आदि उपस्थित हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *