कृषि विधेयक बिल किसानों के हित में- डा. संजीव बालियान




मेरठ. केन्द्रीय राज्यमंत्री पषुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन, भारत सरकार डा0 संजीव बालियान ने कहा कि किसान पहले अपने खेत से मिटटी नहीं उठा सकता था उस पर पैनल्टी लगा दी जाती थी वर्तमान सरकार ने यह व्यवस्था बदली है। उन्होने मांग की कि गन्ने का भाव बढना चाहिए जिससे गन्ना किसानो को फायदा होगा। उन्होने कहा कि केन्द्र में मा0 प्रधानमंत्री जी के आने से व उ0प्र0 में मा0 योगी जी के मुख्यमंत्री बनने से किसान हित में जितने कार्य हुये है उतने पहले कभी नही हुये है। उन्होेने कहा कि कृषि विधेयक बिल किसान हित का है।
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही जी ने कहा कि तपस्वी मुख्यमंत्री उ0प्र0 का स्वागत करकल ध्वनि से करें। उन्होंने मुख्यमंत्री जी के अपने व्यस्तम समय से अमूल्य समय निकालकर इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। कहा कि मुख्यमंत्री जी के सफल नेतृत्व में किसानों के लिए अनेको कार्य किये जा रहे है। पूर्व सरकारो में किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में इस पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि करीब रू0 33 हजार करोड का गन्ना भुगतान प्रतिवर्ष किया जा रहा है।
मा0 मंत्री कृषि, कृषि षिक्षा एवं अनुसंधान सूर्य प्रताप शाही जी ने कहा कि कुछ लोग किसानो को गुमराह कर रहे है यह वहीं लोग है जो किसानो की तरक्की नहीं चाहते है तथा जिन्होने किसानो को कमजोर करके छोड दिया। उन्होने कहा कि प्रदेष सरकार किसानो की तरक्की के लिए कृत संकल्पित है। उन्होने कहा कि यूपीए सरकार में गेहूं का एमएसपी 1350 रू0 था वर्तमान सरकार में 1925 रू0 है। उन्होने कहा कि किसान अपनी मर्जी से अपना उत्पाद बेच सकता है तथा सरकार ने बिचैलिया प्रथा खत्म करने पर कार्य किया है।
इस अवसर पर राज्यमंत्री कृषि लाखन सिंह राजपूत, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, सांसद कांता कर्दम व विधायकगणो ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देष व मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेष तरक्की कर रहा है। उन्होने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ अनेको लाभार्थियों को मिल रहा है तथा प्रदेष सरकार किसानो के लिए ऋण माफी योजना लायी जिससे किसानो को फायदा हुआ।

सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया उनको नमन
मुख्यमंत्री उ0प्र0 श्री योगी आदित्य नाथ जी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विष्वविद्यालय मेरठ में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको शत-शत नमन किया। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि लौह पुरूष सरदार पटेल का पूरा जीवन देष व समाज के लिए समर्पित रहा तथा अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान व दूरदर्षी सोच को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। सरदार पटेल हम सभी की प्रेरणा के स्त्रोत है। इस अवसर पर मा0 कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही सहित अन्य जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *