सीबीएसई 10वीं के बाद 12वीं की परीक्षा भी रद्द, प्रधानमंत्री ने अहम बैठक के बाद लिया फैसला

After CBSE 10th, 12th examination also canceled

नवीन चौहान
केंद्र सरकार ने इस साल होने वाली CBSE 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे माहौल में उन्हें परीक्षा का तनाव देना ठीक नहीं है। हम उनकी जान खतरे में नहीं डाल सकते। अभी छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में है।

मंगलवार को हुई इस अहम बैठक में CBSE के चेयरमैन, शिक्षा मंत्रालय के सेक्रेटरी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर शामिल हुए। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में प्रधानमंत्री के सामने परीक्षा कराने के सभी विकल्प रखे गए। ये विकल्प राज्य सरकारों और CBSE बोर्ड के साथ लंबी चर्चा के बाद तैयार किए गए थे।

बतादें इस अहम बैठक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक शामिल नहीं हुए। आज ही उनकी तबियत अचानक खराब होने पर एम्स में भर्ती कराया गया था। केंद्रीय शिक्षा मंत्री को आज 12वीं बोर्ड परीक्षा के बारे में अहम घोषणा करनी थी। उनकी ​तबियत खराब होने पर माना जा रहा था कि अब यह घोषणा नहीं होगी लेकिन शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *