उत्तराखंड कुंभ 2021 कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े में 11 जिलों के 22 चिकित्साधिकारी हरिद्वार तलब

नवीन चौहान
कुंभ 2021 में सामने आए कोरोना टेस्ट फर्जीवाड़े में जहां जांच के दायरे में आयी कंपनियों के प्रतिनि​धियों से जांच टीम पूछताछ कर रही है वहीं अब अपर मेला अधिकारी डॉ संजय जैन ने पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, देहरादून, बागेश्वर, उधम सिंह नगर, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और चमोली के चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेजकर मामले की जांच में अपना साक्ष्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार अपर मेला अधिकारी डॉ संजय जैन ने 22 चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह 25 जून की सुबह 10:00 बजे मुख्य विकास अधिकारी रोशनाबाद हरिद्वार के समक्ष उपस्थित होकर अपने साक्ष्य प्रस्तुत करें। बतादें बुधवार को जिला मुख्यालय रोशनाबाद में सीडीओ सौरभ गहरवार के कार्यालय में मैक्स कॉर्पोरेट सर्विस के प्रतिनिधि सवालों के जवाब देने के लिए पहुंचे। इनके अलावा हरियाणा की नलवा लैब के प्रतिनिधि भी विकास भवन पहुंचे। इसके अलावा दिल्ली की लाल चंदानी लैब के संचालकों को शुक्रवार को हरिद्वार आने के लिए कहा गया है।
बतादें कि कुंभ 2021 में कोरोना जांच के फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद मैक्स कॉर्पोरेट, नलवा लैब हिसार और डॉ लाल चंदानी लैब के खिलाफ नगर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है। जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया है। जांच अधिकारी अब संबंधित लैब के प्रतिनिधियों से पूछताछ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *