274 ग्राम स्मैक और 20 हजार 300 रूपये के साथ एक बदमाश गिरफ्तार

A crook arrested with 274 grams of smack and 20 thousand 300 rupees

गगन नामदेव
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के निर्देशो के अनुपालन में नशे के विरूध्द निरोधात्मक कार्यवाही के अन्तर्गत, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, पुलिस अधीक्षक अपराध एवं क्षेत्राधिकारी मंगलौर के निकट पर्यवेषण में थाना भगवानपुर क्षेत्र में अलग-अलग सम्भावित स्थानों पर नशे को विरूद्ध अभियान चलाया गया।
पुलिस के अनुसार 04.06.2021 भगवानपुर पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना मिली की ग्राम सिरचन्दी में मुर्करम पुत्र अय्यूब अपने घर पर स्मैक बेचने का काम कर रहा है। जल्दी तलाशी ली जाए तो भारी मात्रा में स्मैक बरामद हो सकती है। NDPS ACT के प्रावधानों के अनुसार धारा 42 NDPS ACT का अनुपालन करते हुए तत्काल सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी मंगलौर को सूचना से अवगत कराया गया। खाना तलाशी हेतु टीम रवाना की गयी। मुखबिर के बताए अनुसार मुकर्रम पुत्र अय्यूब के कमरे की तलाशी की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। दौराने तलाशी क्षेत्राधिकारी मंगलौर मौके पर उपस्थित हुए। क्षेत्राधिकारी मंगलौर के समक्ष ही मुकर्रम द्वारा स्वंय निशानदेही पर 274 ग्राम स्मैक व एक इलैक्ट्रानिक तराजू व कुल 20,300 रूपये बरामद करने पर पुलिस को बडी सफलता प्राप्त हुई।
फर्द बरामदगी के आधार पर थाना हाजा पर मु0अ0सं0- 359/2021 धारा 8/21 NDPS.Act बनाम मुकर्रम उपरोक्त पंजीकृत किया गया तथा साक्ष्यों के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 29,27ए NDPS.Act की वृद्धि की गयी।
अभियुक्त से पूछने पर बताया कि यह स्मैक मैं कुछ दिन पहले बरेली फतेह गंज से रिजवान नाम के व्यक्ति से लेकर आया था। रिजवान का पूरा पता मुझे मालूम नहीं है, इसका मोबाईल नम्बर मेरे मोबाईल में है जो मैं आपको दे सकता हूँ। यह स्मैक पावर व कट स्मैक दोनों मिलाकर स्मैक बनाकर लोगों को बेचता हूँ। यह जो पैसे बरामद हुए हैं, यह मैंने स्मैक बेचकर कमाये हैं। आज भी मैं अपने घर पर स्मैक बेचने का काम कर रहा था कि आप लोगों ने पकड़ लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियुक्त के मुख्य सप्लाई के source तक पंहुचकर इस अपराध में सलिप्त सभी अभियुक्तों के गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *