हरिद्वार में मिले 568 नए कोरोना पॉजि​टिव मरीज, वैक्सीनेशन पर दिया जा रहा जोर




नवीन चौहान.
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमण के 568 नए मरीज मिले हैं। जिले में इस समय 1316 कोरोना एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। जिले में अब तक 19929 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। शनिवार को जिले में 20152 सैंपल लिए गए। जिले में इस समय 6 कंटेनमेंट जोन हैं।

हरिद्वार में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुंभ मीडिया सेंटर में कोविड जांच शि​विर लगाया गया। कुंभ कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों का आवागमन देखते हुए मीडिया सेन्टर नीलधारा हरिद्वार में कोविड जांच शिविर के दौरान 138 मीडिया कर्मियों और अन्य कर्मचारियों व सुरक्षा कर्मियों ने अपनी अपनी जांच करवाई।
कुम्भ में कोरोना के बढते प्रभाव को देखते हुए मेला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्ट के लिए सघन अभियान चला रखा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार जहां जहां लोगों को सीमित स्थल पर आवागमन है वहां कोविड टेस्ट में तेजी लाई जा रही हैं। अखाड़े आश्रम, या शिविर वालें स्थानों पर कोविड सुरक्षा की दृष्टी से जांच अभियान चलाया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *